श्रीदेवी नहीं रहीं, सभी शोकाकुल

 62 

सबके दिलों पर राज करने वाली बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा चांदनी यानी श्रीदेवी इस दुनिया में नहीं रहीं। इस दुखद घटना से भारतीय फिल्म जगतको बहुत बड़ा झटका लगा है।
शनिवार को देर रात दुबई में अचानक हार्ट अटैक आने से श्री देवी (54 वर्ष) का निधन हो गया। श्रीदेवी अपने परिवार के साथ एक्टर मोहित मारवाह की शादी अटेंड करने के लिए दुबई गयी थीं। श्रीदेवी को जिस वक्त दिल का दौरा पड़ा, तब उनके साथ पति बॉनी कपूर और छोटी बेटी खुशी थीं। उनके निधन की खबर सुनकर हर कोई हैरान है। फैंस सहित पूरा बॉलीवुड सदमें में है। श्रीदेवी का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए मुंबई लाया जा रहा है।
दुबई में पोस्टमार्टम के बाद श्रीदेवी का पार्थिव शरीर दोपहर 2 बजे तक मुंबई एयरपोर्ट पहुंचेगा। श्रीदेवी के निधन के बाद अंधेरी में उनके घर के बाहर भारी तादाद में रात से ही उनके फैंस जमा हो गए हैं। मुंबई पुलिस ने श्रीदेवी के घर के बाहर की सुरक्षा बढ़ा दी है।
श्रीदेवी की आखिरी फिल्म मॉम पिछले साल 2017 में आई थी। जिसके डायरेक्टर रवि उदयवार और प्रॉड्यूसर स्वयं श्रीदेवी के पति बॉनी कपूर थे । फिल्म में अक्षय खन्ना और नवाजुद्दीन सिद्दिकी भी थे।


लाखों दिलों पर राज करने वाली श्रीदेवी बॉलीवुड की एक अच्छी एक्ट्रेस होने के साथ-साथ बहुत अच्छी मां भी थी। काम के बावजूद भी श्रीदेवी अपनी फैमिली के लिए टाइम निकाल ही लेती थी। चाहे वो अपने काम में कितनी भी बिजी क्यों न हो लेकिन अपने परिवार के लिए समय निकाल ही लेती थी।
वैसे तो श्रीदेवी अपने सभी बच्चों के करीब थी लेकिन सबसे ज्यादा वो जाह्नवी के करीब थी। हांलाकि उनकी बड़ी बेटी जाह्नवी उनके साथ इस बार दुबई नहीं जा सकीं थी क्योंकि वह अपनी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थी। श्रीदेवी अपने बच्चों के साथ घर पर भी काफी समय व्यतीत करती थी। उन्हें कई बार अपनी फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करते हुए भी देखा जा चुका है और अपनी बेटी जाह्नवी के साथ कई इंवेंट भी अटैंड कर चुकी है।
श्रीदेवी ने कहा थी कि ‘मैं अपने बच्चों के लिए बैलेंस मदर हूं। मैं दोस्त हूं और कभी-कभी स्ट्रिक्ट भी हो जाती हूं, लेकिन मुझे मेरे बच्चों ने कभी मौका नहीं दिया कि मैं ज्यादा स्ट्रिक्ट रहूं। मेरे बच्चे बहुत अच्छी तरह जानते हैं कि मैं कैसे यहां तक पहुंची हूं इसलिए वह सभी चीजों को समझते हैं, वह मेरी बात मानते हैं और मैं भी उनकी बातों को अच्छी तरह समझती हूं।’
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी श्रीदेवी के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि वे करोड़ों फैंस के दिल को तोड़ कर चली गईं। उनके परिवार और करीबी सहयोगियों के लिए मेरी संवेदनाएं हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीदेवी के आकस्मिक निधन पर शोक जताया है। PMO की ओर से ट्वीट करके मोदी ने लिखा कि “- ‘प्रसिद्ध अभिनेत्री श्रीदेवी के असमय और अचानक निधन से दुखी हूं। लंबे करियर में उन्होंने अलग-अलग तरह के यादगार रोल निभाए। मैं इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ हूं। उनकी आत्मा को शांति मिले।’
समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने श्रीदेवी के निधन पर शोक जताया।
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने श्रीदेवी के निधन पर कहा कि- “अचानक उनके जाने से घबराहट हो रही है. उनका व्यक्तित्व शानदार था। ”
अभिनेता व् सांसद शत्रुघन सिन्हा ने कहा कि ”श्री देवी सर्वगुण संपन्न अभिनेत्री थीं, यकीन नहीं हो रहा कि श्रीदेवी हमारे साथ नहीं रहीं।”
पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सचिन तेंदुलकर ने श्रीदेवी के निधन कहा कि इस दुख को व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। हम उन्हें देख कर बड़े हुए हैं। इस सच को सहन करना हमारे लिए बहुत ही कठिन है। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें


loading...


Loading...