शेल्टर होम कांड : पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के खिलाफ केस दर्ज

 61 



मुजफ्फरपुर (बिहार) बालिका गृह यौन शोषण मामले की जांच कर रहे केद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने राज्य की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के खिलाफ रविवार को चेरियाबरियारपुर थाने में मामला दर्ज किया.
सीबीआई ने तीन दिन पहले बेगूसराय के चेरियाबरियारपुर स्थित उनके ससुराल के घर पर भी छापेमारी की थी. वर्मा चेरियाबरियारपुर विधानसभा क्षेत्र से ही विधायक हैं. वर्मा के पटना स्थित तीन और मोतिहारी और भागलपुर स्थित एक-एक परिसरों पर छापे मारे गए. वर्मा ने उनके पति पर आश्रय-गृह की बच्चियों के यौन शोषण के संबंध में आरोप लगने के बाद पिछले सप्ताह पद से इस्तीफा दे दिया था.


सीबीआई ने बालिका गृह यौन शोषण मामले में आश्रय गृह के पदाधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. सीबीआई प्रवक्ता का कहना है, आरोप है कि सेवा संकल्प और विकास समिति की ओर से चलाए जा रहे आश्रय गृह के पदाधिकारी/कर्मचारी वहां रहने वाली बच्चियों को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते और उनका यौन शोषण करते थे.
इस मामले में आरोपी ब्रजेश ठाकुर सहित सभी 10 आरोपियों की न्यायिक रिमांड एक अदालत ने 12 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी है. विशेष पोक्सो जज आर पी तिवारी ने यह आदेश दिया. सभी आरोपियों को शनिवार को जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया. कोर्ट में पेश करने के दौरान आठ अगस्त को कुछ लोगों ने मुख्य आरोपी ठाकुर पर हमला किया था और उसके चेहरे पर काली स्याही फेंक दी थी.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading...


Loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *