शराबबंदी से कम हुआ अपराध, भ्रष्टाचार पर लगाम लगा रही सरकार: राज्यपाल

 136 

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि क्राइम कंट्रोल सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। विधि व्यवस्था को सुदृढ करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और सरकार भ्रष्टाचार पर भी लगाम लगा रही है।
बिहार विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत करते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अपने अभिभाषण में बिहार सरकार द्वारा किए जा रहे कामों के बारे में बताते हुए कहा कि सरकार भ्रष्टाचार पर लगाम लगा रही है। क्राइम कंट्रोल सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। विधि व्यवस्था को सुदृढ करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

राज्यपाल ने कहा कि शराबबंदी के बाद से बिहार में अपराध कम हो रहा है। पुलिस अपराधियों को पकड़ने में लगी है। 5000 से ज्यादा अपराधियों को सजा दिलाई गई है। पुलिस विभाग में बड़े पैमाने पर बहाली होने वाली है। इसके साथ ही सरकार युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की पहल कर रही है।
संसदीय कार्यमंत्री श्रवण कुमार के अनुसार विपक्ष किसी भी मुद्दे पर सदन में बहस करा सकती है। सरकार उसके हर सवाल का जवाब देने को तैयार है। उन्होंने विपक्षी दलों से रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाने की भी अपील की है।
विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव ने कहा हैं कि विपक्ष सदन में सरकार को जन समस्याओं पर घेरेगा।
मंगलवार को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी वित्तीय वर्ष 2018-19 का बजट विधानसभा में पेश करेंगे। बजट सत्र के हंगामेदार रहने की आशंका है। विपक्ष ने सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरने का ऐलान किया है। विधानसभा और विधान परिषद में विपक्ष के संभावित आक्रामक तेवर के मद्देनजर सत्ता पक्ष ने अपने सभी सदस्यों को सदन में मौजूद रहने को कहा है।


हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें


loading...


Loading...