विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे तेजस्वी बोले सदन में सरकार मुझे बोलने नहीं दे रही

 81 


बिहार विधानसभा में सृजन घोटाले पर नहीं बोलने देने का आरोप लगाकर तेजस्वी यादव कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा के नीचे राजद सदस्यों के साथ बैठ गए। तेजस्वी ने कहा कि घोटाला भागलपुर, भोजपुर, बांका समेत बिहार के दर्जनों जिलों में हुआ है, सारे अधिकारी घोटाले की लीपापोती करने में लगे हुए हैं।
तेजस्वी यादव ने कहा कि सृजन घोटाले के कई आरोपी विदेश भाग गए है। गरीब जनता के पैसे जदयू और भाजपा नेताओं को दिये जा रहे हैं। सरकार आरोपियों को बचाने में जुटी हुई है। नीतीश कुमार और सुशील मोदी को जानकारी होने के बाद भी 10 साल तक मामले को दबा कर रखा गया। तेजस्वी ने कहा कि सरकार मामले को रफा दफा कराने में लगी हुई है, कई जदयू नेता भी घोटाले में संलिप्त हैं। आज कर्पूरीजी की आत्म रो रही होगी।
विधान परिषद की कार्यवाही बुधवार को भी सृजन घोटाला की भेंट चढ़ गई। हंगामा के बीच प्रथम पाली 15 मिनट में समाप्त हो गई, दूसरी पाली भी महज 15 मिनट ही चली। इस दौरान आवश्यक विधायी कार्य पूरा किए गए। बिना बहस विधेयक संशोधन पारित कर दिए गए। विप उप सभापति हारुण रसीद के आसन पर आते ही राजद और कांग्रेस के सदस्य अपनी सीट पर खड़े होकर सृजन घोटाला की जांच सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश की देखरेख में कराने की मांग करने लगे। कांग्रेस के दिलीप कुमार चौधरी और राजद के सुबोध कुमार सृजन घोटाला पर कार्य स्थगन प्रस्ताव को उप सभापति ने खारिज कर दिया। कांग्रेस व राजद के सदस्य वेल में पहुंच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से इस्तीफा की मांगते हुए नारा लगा रहे थे- सृजन के दुर्जन शर्म करो।


प्रथम पाली में नगर विकास विभाग व खाद्य उपभोक्ता विभाग से संबंधित दो अल्पसूचित प्रश्न लिए जा सके। इस बीच उप सभापति ने निर्देश दिया कि जिस प्रश्न के उत्तर तैयार है, सदन पटल पर रखा जाए। उप मुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी ने भारत के नरियंत्रक महालेखापरीक्षक का 31 मार्च 2016 को समाप्त हुए वर्ष का प्रतिवेदन एवं स्थानीय निकाय का प्रतिवेदन सदन पटल पर रखा गया। बिहार किशोर न्याय (बालकों की देख-रेख एवं संरक्षण) नियमावली 2017, बिहार मनोरंजन कर अधिनियम, बिहार मूल्य वर्द्धित कर अधिनियम पारित किया गया।
भाजपा नेता नंद किशोर यादव ने तेजस्वी के कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा के पास बैठने पर कहा कि आज कर्पूरी ठाकुर जी की आत्मा रो रही होगी। आत्मा कहती होगी कि आज कैसे-कैसे लोग बैठ रहे हैं।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading…


Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *