हमारा प्यारा देश राजनीतिक कारणों से बंट चुका है. भारत जैसे देश को चलाने के लिए हम किसी एक विचारधारा का अनुसरण नहीं कर सकते हैं. हम ये नहीं कह सकते कि सिर्फ एक विचार ही सही है और दूसरे विचार गलत हैं.
लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देशभर का दौरा कर कांग्रेस के लिए वोट मांगने के पूर्व विदेशों में बसे भारतीय समुदाय को लुभाने में जुट गए हैं. इसी क्रम में दो दिवसीय दौरे UAE पहुंचे राहुल गांधी ने वहाँ रहने वाले भारतीय कामगारों एवं कारोबारियों को संबोधित कर रहे थे. उनके साथ केरल के मुख्यमंत्री ओमान चांडी भी गए हुए हैं. यहां केरल के काफी लोग रहते हैं.
यूएई में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि 2019 का चुनाव कांग्रेस ही जीतेगी. नोटबंदी और जीएसटी की वजह से देश में बेरोजगारी बढ़ी है. देश में पिछले साढ़े चार साल से असिहष्णुता काफी बढ़ी है. देश बंट चुका है और इस तरह से देश कैसे सफल हो सकता है.
राहुल ने कहा कि भारत के सामने सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी की है. इस मुद्दे को सुलझाने के लिए हमें आगे आना होगा. हमें दुनिया के दूसरे देशों को दिखाने की जरूरत है कि हम न केवल बेरोजगारी की चुनौती का सामना कर सकते हैं बल्कि चीन को भी मात दे सकते हैं.
गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात पर पर तंज कसते हुए कहा कि मैं यहां अपने मन की बात कहने नहीं आया हूं, बल्कि आपके मन की बात सुनने आया हूँ. उन्होंने कहा कि अपने परिवारों को भारत में छोड़कर आप यहां उनके लिए कठिन परिश्रम करके कमाने आए हैं. मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि हम आपके साथ हैं. मैं यहां आपकी समस्याएं सुनने आया हूँ. मैं जो कुछ भी मदद कर सकता हूँ, वह करने को तैयार हूँ. राहुल ने कहा कि मैं आपको भरोसा दिलाता हूँ कि सरकार आपके लिए और भारत में आपके परिवार के लिए काम करेगी.
लोकसभा चुनाव से पहले अपने ग्लोबल आउटरीच कार्यक्रम के तहत राहुल गाँधी ने यहां इंडियन बिजनेस एंड प्रोफेशनल काउंसिल (IBPC) के प्रतिनिधियों और पंजाबी समुदाय के लोगों से भी मुलाकात की. केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा उनके साथ थे.



loading…

Loading…






Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *