विडियोकान – ICICI मामले में चंदा कोचर के पति दीपक कोचर के खिलाफ CBI ने दर्ज की प्राथमिकी

 71 


सीबीआई ने प्रारंभिक जांच के लिए दीपक कोचर और वीडियोकॉन ग्रुप के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत के खिलाफ केस दर्ज कर लिया.
दीपक कोचर पर आरोप है कि उन्होंने वीडियोकॉन समूह के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत को ICICI बैंक से नियमों की अनदेखी करके लोन दिलवाया था और उसके एवज में धूत ने दीपक कोचर की कंपनी में करोड़ों रूपये का निवेश किया था.
हाँलाकि CBI के प्रारंभिक जांच में दीपक की पत्नी और ICICI बैंक की CEO चंदा कोचर का नाम नहीं है. प्रारंभिक जांच में धूत, दीपक और अज्ञात बैंक अधिकारियों के खिलाफ जांच की बात कही गयी है. हाँलाकि सूत्रों का कहना है कि इस बात के पुख्ता सबूत मौजूद हैं कि इस लोन से चंदा कोचर के परिवार को बड़ा लाभ मिला. CBI जांच करेगी कि दीपक और उनके दो रिश्तेदारों द्वारा बनाई गई फर्म को वीडियोकॉन समूह के वेणुगोपाल धूत ने रिश्वत के रूप में कुल कितना लाभ दिया.


ज्ञात है कि विडियोकॉन को 2012 में ICICI बैंक ने 3250 करोड़ रुपये का लोन दिया था. यह लोन कुल 40 हजार करोड़ रुपये का एक हिस्सा मात्र था जिसे विडियोकॉन ग्रुप ने SBI के नेतृत्व में 20 बैंकों से लिया था. लोन मिलने के छह महीने बाद ही धुत की कंपनी ने ICICI की CEO चंदा कोचर के पति दीपक की उस कंपनी में कई करोड़ का निवेश किया जिस कंपनी के प्रमोटरों में चंदा कोचर के पिता और दो अन्य रिश्तेदार शामिल थे.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading...


Loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *