लालू ने BJP के खिलाफ किया ट्वीट, लेकिन उलटा पड़ गया दांव

 92 

आरेजेडी ने रविवार 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में रैली कर जिस तरह बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकजुटता का संदेश दिया है, उसने लालू परिवार के साथ साथ बीजेपी विरोधियों को भी ऑक्सीजन देने का काम किया है. पटना में लालू की ‘भाजपा भगाओ, देश बचाओ’ रैली में विपक्षी एकता देखने को मिली. रैली में विपक्ष के 17 दलों के नेताओं ने शिरकत की. हालांकि, इस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी नहीं आए लेकिन रैली के दौरान सोनिया गांधी का रिकॉर्डेड संदेश सुनाया गया. अपने संदेश में सोनिया ने कहा कि बिहार में जनादेश का अपमान हुआ है. राहुल गांधी के लिखित संदेश को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी ने पढ़कर सुनाया.
पटना रैली को कामयाब होता देख आरजेडी चीफ लालू प्रसाद ने ट्वीट कर विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने अपने बेटे और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का ट्वीट रिट्वीट करते हुए लिखा, ‘इनकी छाती पर सांप लौट गया.’ गौरतलब है लालू यादव ने जिस ट्वीट को रिट्वीट किया है उसमें रविवार को हुई रैली का वीडियो भी है. जिसे शेयर करते हुए तेजस्वी यादव ने लिखा है, ‘भाजपाई परेशान. अरे भाई हमारी रैली में एक भी आदमी नहीं आया तो आप काहे परेशान हैं? अब सोईए आराम से.’ वहीं कई यूजर्स ने लालू के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं. कई यूजर्स ने लालू के पक्ष तो कई यूजर्स ने उनके विरोध में ट्वीट किए हैं.

इस रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत 6 पूर्व मुख्यमंत्री और करीब दर्जनभर पूर्व केंद्रीय मंत्रियों ने शिरकत की. सभी ने केंद्र की मोदी सरकार और नीतीश कुमार की आलोचना की. रैली में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झाविमो नेता बाबूलाल मरांडी, पूर्व सीएम और झामुमो नेता हेमंत सोरेन और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद शामिल थे.इनके अलावा एनसीपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर, आरएलडी नेता जयंत चौधरी समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं ने भी रैली को संबोधित किया. रैली को संबोधित करते हुए शरद यादव ने कहा कि इंकलाब जारी रहेगा.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading…


Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *