राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी से नाराज़ राजद कार्यकर्ताओं ने पटना में भाजपा दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया, वहां खड़ी गाड़ियों से तोड़फोड़ की। इस बीच भाजपा बीजेपी और राजद के कार्यकर्ताओं में पत्थरबाजी भी हुई है। इस घटना में कई लोग जख्मी हो गए हैं।
आयकर विभाग द्वारा काले धन के खिलाफ छेड़ी गई मुहिम के तहत बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से जुड़े 20 से अधिक ठिकानों पर विभाग ने छापा मारा है। आयकर विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये ठिकाने दिल्ली, गुरुग्राम आदि में हैं। उन्होंने बताया कि करीब 1000 करोड़ की बेनामी भूमि के मामले में यह छापेमारी की गई है।
बताया जाता है कि कि राजद नेता और लालू के करीबी प्रेम चंद गुप्ता के कुछ ठिकानों पर भी छापे मारे गए हैं। इस छापेमारी में क्या बरामद हुआ, इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है।
यह छापेमारी ऐसे वक्त हुई है जब हाल ही में बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू यादव और उनके परिवार पर जमीन घोटाले में लिप्त रहने का आरोप लगाया है। राजद कार्यकर्ताओं में विपक्ष के नेता सुशील मोदी के खिलाफ काफी नाराजगी है।
राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के डीएलएफ के मंगोलिया अपार्टमेंट में रहने वाले दामाद के घर पर भी आयकर विभाग की छापेमारी हुई। लालू की बेटी मीसा, दोनों बेटों तेजस्वी व तेज प्रताप यादव पर करीब एक हजार करोड़ रुपए की लैंड डील में शामिल होने का आरोप है।
इस क्रम में आयकर विभाग की टीम ने बेनामी भूमि सौदे व टैक्स चोरी के आरोप में कई जगहों पर छापामारी की। इनकम टैक्स का कहना है कि पब्लिक डोमेन में मिली शिकायतों और सबूतों के आधार पर छापेमारी की गई है। इन्हें आगे जांच प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा। प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि यह हमला लालू यादव के कहने पर हुआ है। राजद ने अपराध किया है, उन्होंने कानून को अपने हाथ में लिया है। हम इस मामले को कानून के दरवाजे पर तथा जनता की अदालत में जाएंगे।
सुशील मोदी ने घटना पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि हमारी पार्टी ईंट का जवाब पत्थर से देना जानती है, लेकिन हम हिंसा का जवाब हिंसा से नहीं देंगे। हम चुप नहीं होंगे ना ही चुपचाप बैठेंगे। हमारे 6 लोग जख्मी हुए हैं, हम जनता के पास जाएंगे। लालू ने काला धन इकट्ठा किया, जनता को लूटकर अवैध संपत्ति जमा किया। हम लोग उनके कारनामे को जनता के बीच ले जा रहे हैं तो राजद हमला करने पर उतारू हो गई है।
साथ ही आरोप लगाया कि राजद कार्यकर्ताओं को पुलिस का सपोर्ट मिला हुआ है। भाजपा ऑफिस नो एंट्री जोन में है। इस इलाके में कोई जुलूस या प्रदर्शन नहीं हो सकता, फिर राजद वर्कर्स कैसे पहुंच गए। नीतीश कुमार कानून के राज की बात करते हैं, बताएं क्या यही कानून का राज है?
भाजपा नेता मंगल पांडे ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लालू के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों में कार्रवाई हो रही हैl इससे लालू और उनके के समर्थक हताश हैं और हताशा में वे पार्टी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैंl

ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारे पेज को लाइक करें

loading…



Loading…




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *