राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि मौजूदा सरकार ने सैन्य बलों को मजबूत करने के लिए काफी अच्छा काम किया है। आज चीन जैसा देश भी हमारी सेना को आंख नहीं दिखा सकता।
राष्ट्रपति शनिवार को कॉलेज ऑफ मिलिट्री इंजीनियरिंग (CME) में दीक्षा समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सेना के युवा इंजीनियरों से नई तकनीक के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने और सैन्य बलों के लिए तकनीक को निखारने को कहा।
उन्होंने कहा कि तेजी से बदलते माहौल में सेना के प्रति देश के विश्वास में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यह विश्वास जस का तस है। उन्होंने कॉलेज के छात्रों से कहा कि उन्हें अच्छे इंजीनियर और अच्छे सैनिक की दोहरी भूमिका निभानी पड़ती है। भारतीय सेना के इंजीनियरों ने महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं में अपनी योग्यता साबित की है।

राष्ट्रपति ने कहा कि चाहे सियाचिन में पाइपलाइन बिछाने का काम हो, नौसैनिक अड्डे का निर्माण हो, पूर्वोत्तर में हवाई पट्टियों का निर्माण हो या हिमालय की पहाडि़यां काटकर सड़क निर्माण का काम हो। सभी क्षेत्रों में मौजूदा सरकार ने सैन्य बलों को मजबूत करने के लिए काफी अच्छा काम किया है। आज चीन जैसा देश में हमारी सेना को आंख नहीं दिखा सकता।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारे पेज को लाइक करें


loading…

Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *