रविवार को होगा मोदी कैबिनेट में बड़ा फेरबदल, राष्ट्रपति भवन में तैयारियां शुरू, इन चेहरों पर लगेगी मुहर

 70 

रविवार (3 सितंबर) को होने जा रहे नरेंद्र मोदी कैबिनेट के तीसरे विस्तार और फेरबदल में किन-किन नए चेहरों को शामिल किया जाएगा, इस पर अभी संशय बरकरार है। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री इस फेरबदल में कुछ मंत्रियों की छुट्टी कर रहे हैं और कुछ नए चेहरों को कैबिनेट में शामिल कर रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम भाजपा के पांच नेताओं को अपने मंत्रिपरिषद में शामिल कर सकते हैं। इनमें जिन नामों की चर्चा है, उनमें सत्यपाल सिंह, ओम माथुर, विनय सहस्त्रबुद्धे, प्रह्लाद जोशी और प्रह्लाद पटेल का नाम शामिल है।

विनय सहस्त्रबुद्धे महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद हैं और फिलहाल पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। बीजेपी के थिंक टैंक में ये भी शामिल हैं। ओम माथुर भी भाजपा के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। फिलहाल वो राजस्थान से राज्यसभा सांसद हैं। सत्यपाल सिंह 2014 में पहली बार यूपी के बागपत से लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं। इससे पहले वो मुंबई के पुलिस कमिश्नर थे। प्रह्लाद जोशी कर्नाटक भाजपा के चीफ रह चुके हैं। फिलहाल वो धारवाड़ से लोकसभा सांसद हैं। प्रह्लाद सिंह पटेल मध्य प्रदेश के दमोह से लोकसभा सांसद हैं। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में भी पटेल मंत्री रह चुके हैं।
राष्ट्रीय राजनीति को देखते हुए पीएम मोदी तमिलनाडु की सहयोगी पार्टी एआईएडीएमके से दो चेहरों को मंत्रिपरिषद में शामिल करने जा रहे हैं। एआईएडीएमके की तरफ से थंबी दुरई और के वेणुगोपाल मंत्री बनाए जा सकते हैं। हाल ही में एनडीए में शामिल हुई और बिहार में भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने वाली जदयू के दो सांसदों को भी केंद्र में मंत्री बनाए जाने की चर्चा है। इनमें नीतीश कुमार के करीबी राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह और पूर्णिया से लोकसभा सांसद संतोष कुशवाहा शामिल हैं।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading…


Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *