यौन दु‌र्व्यवहार की शिकायत के लिए दस जनवरी तक बने पोर्टल : सुप्रीम कोर्ट

 75 


सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा है कि यौन दु‌र्व्यवहार के मामले में शिकायत के लिए दस जनवरी 2018 तक एक पोर्टल बनाए, जिससे लोग अपनी शिकायत उचित मंच पर रख सकें।
जस्टिस मदन बी लोकुर व दीपक गुप्ता की बेंच ने यह फैसला देते हुए सरकार से कहा कि इस पोर्टल पर किस तरह से अपनी बात रखनी है, इसका प्रचार प्रसार भी किया जाए जिससे लोगों को कोई परेशानी न हो।

केंद्र ने अदालत को बताया कि पोर्टल को लेकर सारी तैयारी हो चुकी हैं, लेकिन बेंच ने कहा कि अब बहुत हो चुका। CBI ने आठ अक्टूबर 2015 को ही अपने हलफनामे में कहा था कि इस तरह की शिकायतों के लिए पोर्टल बनाने की दिशा में काम चल रहा है। अब 10 जनवरी 2018 तक पोर्टल तैयार होना ही चाहिए।
आठ जनवरी को अगली सुनवाई के दौरान पोर्टल के बारे में केंद्र अदालत को अवगत कराएगा। कोर्ट ने कहा कि आगे जब भी सुनवाई हो तब केंद्र स्पष्टीकरण देने की बजाए एक समग्र रिपोर्ट पेश करे। कोर्ट उस पत्र पर सुनवाई कर रहा है जो 2015 में तत्कालीन चीफ जस्टिस एचएल दत्तू को भेजा गया था। पत्र के साथ पैन ड्राइव में दो वीडियो भी थे, जिन्हें वाट्सएप पर डाला जा चुका था। मामले की सुनवाई बंद कमरे में की जा रही है।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें


loading...


Loading...