यूपी के भदोही में शनिवार को एक मकान में भीषण विस्फोट हुआ. इस हादसे में 13 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. वहीं मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही हैं. एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है. दबे लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. एटीएस और बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुंच गया है.
आईजी पीयूष श्रीवास्तव ने 10 लोगों की मौत की पुष्टि की थी. इसके बाद आंकड़ा बढ़कर 13 हो गया. आशंका जताई जा रही है कि पटाखों के बारूद से यह विस्फोट हुआ है. हादसे के बाद चारों तरफ चीख पुकार मची हुई है. फिलहाल पुलिस घटना की जांच में जुट गई है. घटना चौरी क्षेत्र के रोटहां गांव की है. जहां एक पटाखा व्यवसायी के घर में विस्फोट हो गया है. पूरा मकान ध्वस्त हो गया है. जानकारी के मुताबिक भदोही-बाबतपुर मार्ग पर चौरी क्षेत्र के रोटहां गांव निवासी इरफान मंसूरी पटाखों को बनाने और बेचने का काम करता था. उसने अपने मकान में ही पटाखों की दुकान खोल रखी थी. वहीं, मकान के पिछले हिस्से में कालीन बुनाई का कारखाना चलता था. इस दौरान मकान में अचानक भीषण विस्फोट हो गया.
जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि इस घटना में इरफान (28) सहित 10 लोगों की मौत हो गई. जबकि एक वृद्धा और एक बालक समेत तीन लोग घायल हो गए. विस्फोट में पड़ोसी मुदस्सिर का मकान भी ध्वस्त हो गया है. बताया जा रहा है कि विस्फोट इतना भीषण था कि शवों और मकान में मौजूद सामान के चिथड़े 400 मीटर दूर तक उड़कर गिरे. आसपास के कई मकानों के शीशे चिटक गए और सड़क के दूसरी ओर स्थित 10 फ़ीट ऊंची चहारदीवारी भरभराकर गिर गई.
मौके पर पुलिस और प्रशासन मौजूद है और रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. वहीं, ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच कर मलबे से चार लोगों के शव निकाले हैं. लोगों के मुताबिक अभी मलबे में लगभग छह लोगों के दबे होने की आशंका है. इससे माना जा रहा है कि मौतों की संख्या बढ़ सकती है.


loading…

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *