मौकापरस्त नीतीश को तेजस्वी से लग रहा था डर : लालू

 132 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफा देने के कुछ ही देर बाद बीजेपी के साथ सरकार बनाने पर लालू प्रसाद यादव ने उन्हें मौकापरस्त कहा. आरजेडी प्रमुख ने कहा कि नीतीश कुमार उप मुख्यमंत्री और उनके छोटे बेटे तेजस्वी से डर गए हैं.
ईटीवी के रिपोर्टर से खास बातचीत करते हुए लालू ने कहा कि नीतीश से बड़ा मौकापरस्त हमने नहीं देखा है. उन्होंने कहा, ‘नीतीश तेजस्वी से भी डर गए हैं. उन्हें पता था कि तेजस्वी सीएम बन सकते हैं.’ साथ ही लालू ने जदयू प्रमुख पर आरोप लगाते हुए बोला, ‘नीतीश बहुत तेज निकले. मेरे मन में छल कपट नहीं है, इसलिए मैं हर वक्त इनके साथ रहा.’
इतना ही नहीं लालू ने इस खास बातचीत में नीतीश कुमार पर बीजेपी के साथ मिलकर उनके परिवार पर केस करवाने का आरोप भी लगाया. इसके अलावा लालू ने कहा, ‘शरद यादव सहित कई नेता नीतीश कुमार से नाराज हैं. जनता नीतीश को सबक सिखाएगी.’
बता दें कि बुधवार शाम को राज्यपाल के पास इस्तीफा सौंपकर नीतीश कुमार ने बिहार में लंबे वक्त से जारी गठबंधन की खींचतान को खत्म कर दिया. इतना ही नहीं नीतीश के रिजाइन करने के कुछ देर बाद ही बीजेपी ने उन्हें साथ आना का न्योता दिया. नीतीश ने तुरंत इसे स्वीकार करते हुए जदयू-बीजेपी गठबंधन पर हामी भर दी.

बता दें कि नीतीश कुमार के इस्तीफे के तुरंत बाद ही लालू प्रसाद ने उन पर बड़ा आरोप लगाया. लालू ने कहा कि नीतीश जो कि भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं अपराध के मामलों में खुद आरोपी हैं. हमें चुनाव में सभी वर्गों को समर्थन मिला था. उन्होंने कहा कि सब जानकर नीतीश ने हमसे हाथ मिलाया था.
नीतीश कुमार ने बीजेपी के विधायकों से मुलाकात की. इसके बाद उन्हें विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. अब नीतीश गुरुवार शाम को सीएम के रूप में शपथ लेंगे.



हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading…


Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *