मैं खुश हूँ कि राहुल गाँधी के दिमाग में प्रधानमंत्री बनने की योजना नहीं चल रही : शरद पवार

 87 



राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सुप्रीमो शरद पवार ने मुंबई में एक बैठक के दौरान स्पष्ट किया कि जिस दल के पास बहुमत होगा, वही प्रधानमंत्री पद का दावेदार होगा. शरद पवार कहा कि वे खुश हैं कि अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी स्पष्ट कर दिया है कि उनके दिमाग में प्रधानमंत्री बनने की कोई योजना नहीं चल रही है.
PM मोदी को 2019 के चुनावों में कौन टक्कर देगा या विकल्प के रूप में प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा? सवाल यह नहीं है, एक बार चुनाव हो जाए, भाजपा सत्ता से हट जाए, तब हम सब साथ बैठकर प्रधानमंत्री की बात का फैसला करेंगे. जो भी पार्टी बहुमत लाएगी वो PM पद के लिए दावेदारी ठोंकेगी. उन्होंने कहा कि जिस दल के पास बहुमत होगा, वही प्रधानमंत्री पद का दावेदार होगा.


शरद पवार ने कहा कि वे खुश हैं कि अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी स्पष्ट कर दिया है कि उनके दिमाग में प्रधानमंत्री बनने की कोई योजना नहीं चल रही है. राहुल ने ये बात लंदन में पत्रकारों के एक कार्यक्रम के दौरान कही. हालांकि, इससे पहले कर्नाटक चुनाव में उन्होंने कहा था कि अगर मौका आएगा तो वे ‘प्रधानमंत्री’ बनना चाहेंगे.
शरद पवार ने कहा की 2004 में बने संयुक्त प्रगतिगशील गठबंधन ने 1998 में सत्ता पर काबिज हुए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन की सरकार को हरा दिया था. हम प्रत्येक राज्य में जाएंगे और कोशिश करेंगे कि जो पार्टी भाजपा के साथ नहीं हैं, वो विपक्षी गठबंधन का हिस्सा बने. गुजरात, मध्यप्रदेश, राज्स्थान में कांग्रेस मजबूत स्थिति में है, वहीं, उत्तरप्रदेश में अखिलेश यादव और मायावती हैं. हर राज्य की स्थिति अलग है, अतः हमें क्षेत्रीय ताकतों को साथ लेकर आगे बढ़ना होगा.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading...


Loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *