कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस नेता अपनी लाइन क्रॉस कर रहे हैं. कांग्रेस को उन्हें काबू में करना चाहिए, नहीं तो मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार हूँ. कांग्रेस नेताओं को इस मामले को देखना चाहिए, मैं इसके लिए जवाबदेह नहीं हूँ.
कुमारस्वामी ने कांग्रेस विधायकों द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को अपना नेता बताए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए यह बयान दिया है. उधर कुमारस्वामी के बयान पर कांग्रेस नेता और उप-मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि हम कुमारस्वामी के साथ खुश हैं. वैसे सिद्धारमैया एक अच्छे मुख्यमंत्री रहे हैं. वे हमारे विधायक दल के नेता हैं. विधायकों के लिए अभी भी वही मुख्यमंत्री हैं. उन्होंने मात्र अपनी राय व्यक्त की है, इसमें क्या गलत है?
सिद्धारमैया के समर्थकों और कुछ कांग्रेसी विधायकों ने एक कार्यक्रम में कहा था कि वे अभी भी उन्हें ही अपना मुख्यमंत्री मानते हैं. इस मौके पर कांग्रेस विधायक एसटी सोमशेखर ने कहा था कि गठबंधन की सरकार को सात महीने हो चुके हैं लेकिन विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ. अगर सिद्धारमैया पांच साल और मुख्यमंत्री रहते तो सही मायनों में विकास देखने को मिलता. उसी कार्यक्रम में सामाजिक कल्याण मंत्री सी पुत्तरंगा शेट्टी ने कहा था कि कोई कुछ भी कहें, सिर्फ सिद्धारमैया ही मेरे मुख्यमंत्री हैं. मैं किसी और को उस पद पर कल्पना नहीं कर सकता.
कार्यक्रम में सिद्धारमैया ने कहा था कि मेरे विरोधियों में मुझे हराया. मुझे बदनाम करने के लिए आंदोलन चलाया गया. जो लोग मुझसे जलते थे, उन्होंने मेरी हार की योजना बनाई.’ कर्नाटक में कुल 224 सीटें हैं. इसमें भाजपा के 104, कांग्रेस के 80, जेडीएस के 37 तथा अन्य विधायक 3 हैं. परिणाम आते ही कांग्रेस ने जेडीएस के नेतृत्व में गठबंधन की सरकार बनायी थी.



loading…

Loading…






Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *