मेघालय में भी BJP NPP के नेतृत्व में बनाएगी सरकार, 6 मार्च को शपथ ग्रहण

 67 





मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा के अंदेशे के बीच अब सरकार बनने की स्थिति साफ हो गई है. राज्य में 6 सीटें जीतने वाली यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) ने 19 सीटें जीतने वाली नेशनल पीपल पार्टी (एनपीपी) को समर्थन दिया है. 4 सीटें पाने वाली पीडीएफ और 2-2 सीटें जीतने वाली बीजेपी और एचएसपीडीपी और एक निर्दलीय विधायक भी एनपीपी को समर्थन दे रहे हैं. एनपीपी के नेता कोनराड संगमा ने रविवार शाम को राज्यपाल को इन सभी पार्टियों के विधायकों के समर्थन की चिट्ठी सौंपी.
कोनराड संगमा ने राज्यपाल से मिलने के बाद पत्रकारों से कहा कि आने वाले 2-3 दिन काफी अहम रहने वाले हैं. उन्होंने कहा कि सात मार्च को विधानसभा का कार्यकाल पूरा हो रहा है और इससे पहले काफी अहम चीजों पर फैसला होना है. उन्होंने कहा कि सोमवार तक सभी चीजें साफ हो जाएंगी.
कोनराड संगमा ने पत्रकारों से कहा, ‘गठबंधन की सरकार चलाना आसान नहीं होता है, लेकिन मुझे भरोसा है कि हमारे साथ आए विधायक राज्य और लोगों के विकास के प्रति जवाबदेह हैं.’
मेघालय में छह मार्च को शपथ ग्रहण होगा. इससे पहले इन सभी पार्टियों ने विधायकों ने राजभवन पहुंचकर एनपीपी को अपना समर्थन दिया. राज्यपाल ने उनको सरकार बनाने का निमंत्रण दिया है. यूडीपी नेता दोनकुपर रॉय ने कहा है कि एनपीपी नेता कोनराड संगमा ही मेघालय के सीएम बनेंगे. उन्होंने कहा था कि वह कांग्रेस के साथ काम नहीं कर सकते. रॉय ने आगे कहा कि वह एनपीपी-बीजेपी सरकार को अपना समर्थन देंगे, क्योंकि यह सरकार स्थिर रहेगी और यही राज्य के हित में होगा.

loading…


Loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *