कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति राबर्ट वाड्रा को दिल्ली से सटे UP के गाजियाबाद से चुनाव लड़ाने की मांग करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर में पोस्टर लगाए हैं, इसके पूर्व यूथ कांग्रेस की ओर से रॉबर्ट वाड्रा को मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने सम्बन्धी पोस्टर्स भी लगाये गये थे.
राबर्ट वाड्रा से इन दिनों ED लगातार पूछताछ कर रहा है और इसके बीच ही उनकी पत्नी प्रियंका वाड्रा ने कांग्रेस महासचिव बन सक्रिय राजनीति में कदम रखा है. अब राबर्ट वाड्रा को भी UP से चुनाव लड़ाने की मांग हो रही है. दिल्ली से सटे गाजियाबाद में यूथ कांग्रेस की ओर से इस बारे में शहर में पोस्टर लगाए हैं. इन पोस्टर्स पर लिखा है- “गाजियाबाद करे पुकार, राबर्ट वाड्रा अबकी बार”.
इसके पूर्व मुरादाबाद में भी यूथ कांग्रेस की ओर से कुछ पोस्‍टर्स लगे थे, जिसमें लिखा था कि- ‘रॉबर्ट वाड्रा जी मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए आपका स्वागत है.’ इस पोस्टर में UPA की चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की तस्वीरें भी लगी हुई थीं.
इससे पहले प्रियंका गांधी वाड्रा की राजनीति में औपचारिक एंट्री के बाद ही ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी राजनीति में आ सकते हैं. इन अटकलों को वाड्रा के हाल में ही उस फेसबुक पोस्‍ट से भी बल मिला था, जिसमें उन्‍होंने राजनीति से जुड़ने की अपनी इच्‍छा के संकेत दिए थे. मनी लॉन्‍ड्रिंग मामले में ED की जांच का सामना कर रहे रॉबर्ट वाड्रा ने अपने एक लंबे फेसबुक पोस्‍ट में UP में काम करने के अपने अनुभव को खास बताते हुए कहा था कि एक बार आरोप खत्‍म हो जाने के बाद वह ‘बड़ी भूमिका’ में लोगों की सेवा के लिए खुद को समर्पित करने के इच्‍छुक हैं.
वाड्रा ने अपने खिलाफ आरोपों और ED की जांच को ‘राजनीतिक बदले’ की भावना से की जा रही कार्रवाई करार देते हुए कहा था कि देश के वास्तविक ‘मुद्दों से ध्यान हटाने’ के लिए उन्‍हें ‘बदनाम’ किया जा रहा है. साथ ही वाड्रा ने केंद्र सरकार पर जबरदस्त अंदाज में निशाना साधते हुए कहा था कि जिन लोगों ने देश को लूटा और भाग गए उन लोगों का क्या? वो हमेशा भारत में ही रहेंगे. जब तक वो अपने ऊपर लगे आरोपों से मुक्त नहीं हो जाते हैं तब तक न तो वो इस देश को छोड़ेंगे और ना ही सक्रिय राजनीति का हिस्सा नहीं बनेंगे.
वाड्रा ने कहा था कि उन्हें इस बात की सजा मिल रही है क्योंकि वो एक राजनीतिक परिवार से जुड़े हुए हैं, लेकिन सच सबके सामने है. वो किसी भी ऐसे वेंचर में कभी शामिल नहीं थे जिसमें भ्रष्टाचार किया गया हो. वो नियम कानून के मुताबिक व्यवसाय करते रहे हैं. जहां तक कानूनी कार्रवाई का सवाल है तो आपको इस तरह के हालात का सामना करना पड़ता है.
वाड्रा इन दोनों मनी लॉन्ड्रिंग, इंग्लैंड में स्थित घर और बीकानेर में जमीन घोटाले में जांच का सामना कर रहे हैं. फिलहाल अदालत ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा रखी है. उनकी पत्नी और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी कहा था कि उनके परिवार को निशाना बनाया जा रहा है, लेकिन वो किसी तरह के दबाव में नहीं आने वाली हैं. मौजूदा सरकार को अपनी हार का खतरा सता रहा है और इस वजह से वो गांधी परिवार को निशाना बना रही है. साथ ही प्रियंका गांधी ने कहा कि उनके परिवार को पहले से निशाना बनाया जाता रहा है, इसमें नई बात नहीं है.



loading…

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *