महिला क्रिकेट टीम से मिले मोदी : आपकी हार को 125 करोड़ भारतीयों ने अपने कंधों पर उठा लिया है

 75 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाली महिला क्रिकेट टीम और सहयोगी स्टाफ से 27 जुलाई को मुलाकात किया और टीम से कहा कि वह हारी नहीं है. 125 करोड़ भारतीयों ने उनकी हार को अपने कंधों पर उठा लिया है, जो उनकी सबसे बड़ी जीत है.
खिलाड़ियों ने इस अवसर पर कहा कि उन्होंने पहली बार प्रधानमंत्री को महिला क्रिकेट के लिए ट्वीट करते हुए देखा. टीम की खिलाड़ियों ने कहा कि वह इस बात को जानकर खुश हैं कि प्रधानमंत्री उनकी प्रगति को देख रहे थे. खिलाड़ियों ने अपने हस्ताक्षर वाला एक बल्ला प्रधानमंत्री को तोहफे में दिया.


खिलाड़ियों ने PM से दबाव के बीच काम करने के बारे में पूछा तो मोदी ने कहा कि उन्हें योग करने से दिमाग, शरीर और कार्य के बीच संतुलन बनाए रखने में मदद मिलती है. योग से तनाव को दूर रखने में मदद मिलती है.
मोदी ने कहा कि भारतीय बेटियों ने कई अंतर्राष्ट्रीय खेल स्पर्धा में देश को गर्व करने का मौका दिया. खेल के अलावा कक्षा 10 एवं कक्षा 12 में स्कूल के परिणामों में लड़कियां आगे रही हैं और इसरो के मिशन में महिला वैज्ञानिकों ने अहम रोल निभाया है. अन्य क्षेत्रों में महिलाओं की प्रगति को देखकर समाज को फायदा होगा.
भारतीय टीम ने हाल ही में खत्म हुए महिला विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी जहां उसे मेजबान इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading…


Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *