ममता बनर्जी से मिले अखिलेश यादव, अटकलें तेज

 74 


समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव ने कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ मोर्चा बनने की अटकलें तेज हो गई हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि सपा देश में धर्मनिरपेक्षता के लिए लड़ने वाली तृणमूल कांग्रेस और अन्य पार्टियों का समर्थन करेगी।
अखिलेश अपनी पार्टी के आठवें पश्चिम बंगाल राज्य सम्मेलन के सिलसिले में कोलकाता पहुंचे हैं। यहां वे ममता बनर्जी के आवास पर जाकर उनसे मिले और कहा कि सांप्रदायिक ताकतों से लड़ाई में समाजवादी पार्टी उनके साथ है। सपा प्रमुख ने कहा कि सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ सभी धर्मनिरपेक्ष पार्टियों को एकजुट होने की जरूरत है। तृणमूल नेता से भेंट को उन्होंने शिष्टाचार भेंट बताया।

UP निकाय चुनाव में भाजपा की जीत का जिक्र करते हुए अखिलेश ने कहा कि भगवा पार्टी को वहीं जीत मिली है जहां चुनाव EVM से हुए, लेकिन जहां बैलेट पेपर से मतदान हुआ वहां उसका प्रदर्शन बढ़िया नहीं रहा। सपा नेता ने कहा कि जहां EVM से चुनाव हुए वहां भाजपा को 46 फीसदी मत मिले, लेकिन जहां बैलेट पेपर से चुनाव हुआ वहां उसे सिर्फ 15 फीसदी मत मिले।
यादव ने कहा कि भाजपा ने UP विधानसभा चुनाव में दो-तिहाई बहुमत हासिल किया था, लेकिन निकाय चुनाव में उसे उस तरह की सफलता नहीं मिली। लेकिन भाजपा ऐसे प्रचारित कर रही है जैसे पूरा प्रदेश उसके रंग में रंग गया हो। अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने जो रास्ता अख्तियार किया है उससे देश की जनता के बीच खुशियां नहीं आ सकती।
अखिलेश ने कहा कि देश को ऐसे नेताओं की जरूरत है, जो धर्मनिरपेक्षता की लड़ाई का नेतृत्व कर सकें। उन्होंने आरोप लगाया, भाजपा झूठ बोलने में माहिर है । वे इस तरह झूठ बोलते हैं लोग उनपर विश्वास करने लगते हैं। नोटबंदी, जीएसटी और डिजिटल भारत और मेक इन इंडिया के नाम पर भाजपा ने लोगों से झूठ बोला।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें


loading...


Loading...





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *