कश्मीर मसले और पाकिस्तान को लेकर भारत की बदली रणनीति से पाकिस्तान में खलबली मची हुयी है। पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर भारत की ताकत पर लगातार डिबेट हो रही है।
पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर भारत की ताकत के चर्चे और डिबेट में लोग यहां तक कह गए कि अगर भारत ने अटैक कर दिया तो पाकिस्तान के पास सिर्फ 3 मिनट ही होंगे। भारत ने तो पूरी तैयारी कर रखी है। पाकिस्तान के पास कुछ नहीं है।
पाकिस्तान आतंकवादियों को पनाह देने में चाहे जितना माहिर और शातिर खिलाड़ी हो, सामने से आने पर वह भारत के सामने चींटी के समान है। जब कभी भी पाकिस्तान ने अपनी औकात दिखाई है भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया है। साथ ही पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी सबकी नजरों में गिर चुका है।

भारतीय ताकत के सामने उसकी हैसियत कुछ भी नहीं है। जमीन, हवा और पानी तीनों ही स्थानों पर भारत उससे काफी आगे है। भारत उसकी हर गलती का करारा जवाब देने के लिए तैयार बैठा है। देशवासियों को जानना चाहिए कि थल, जल और वायु, तीनों सेनाओं में भारत की ताकत के सामने पाकिस्तान कहां ठहरता है।
भारत के पास सात हजार तोपें हैं जबकि पाकिस्तान के पास तीन हजार 200, भारत के पास 292 रॉकेट लांचर हैं जबकि पाक के पास 134, भारत के पास कुल 1724 विमान हैं जबकि पाकिस्तान के पास 973, भारत के पास 600 हेलीकॉप्टर हैं जबकि पाक के पास 350, भारत के पास 5 हजार Km क्षमता वाली अग्नि मिसाइल है जबकि पाक के पास 12 सौ किमी मारक क्षमता की मिसाइल, भारत के पास एक लाख 20 हजार अति कुशल वायु सैनिक हैं जबकि पाक वायु सेना में 45 हजार सैनिक हैं।
भारत के पास 200 युद्धपोत और 15 पनडुब्बियां हैं जबकि पाक से पास केवल 8, भारत के पास दो विमान वाहक युद्धपोत हैं जबकि पाकिस्तान के पास एक भी नहीं।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारे पेज को लाइक करें

loading…

Loading…





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *