भारत की धरती पर सबसे तेज सेंचुरी जड़ रविंद्र ने तोड़ा गेल का रिकॉर्ड

 67 



हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading…


Loading…




क्रिकेट में कोई भी रिकॉर्ड, कभी भी, कोई भी तोड़ सकता है। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के फैन पाल प्रोलू रविंद्र ने भारत की ओर से सबसे तेज सेंचुरी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।
कर्नाटक स्टेट क्रिकेट असोसिएशन टूर्नामेंट के ग्रुप-1 के मैच में आंध्र प्रदेश के रहने वाले पाल प्रोलू रविंद्र नाम के क्रिकेटर ने सिटी जिमखाना क्लब की तरफ से खेलते हुए महज 29 गेंदों में सेंचुरी ठोक ये कारनामा कर इतिहास रचा है। क्रिकेट के इतिहास में भारत की धरती पर ये सबसे तेज सेंचुरी है।


रविंद्र ने अपनी पारी के दौरान 13 छक्के और 7 चौके ठोंकते हुए 58 गेंदों में 144 रन बनाए। सिटी जिमखाना ने इस ताबड़तोड़ छक्के और चौके के बदौलत 9 विकेट खोकर 403 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जयदूर क्लब 229 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई।
हाँलाकि भारत में टी-20 में सबसे तेज सेंचुरी का रिकॉर्ड कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम दर्ज है। गेल ने इंडियन प्रीमियर लीग में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 30 गेंद पर सेंचुरी ठोकी थी।
पिछले साल अप्रैल में टोबैगो क्रिकेट असोसिएशन टी-20 टूर्नामेंट में टोबैगो के इराक थॉमस नाम के खिलाड़ी ने 21 गेंद पर सेंचुरी जड़कर सनसनी मचा दी थी। 23 वर्षीय क्रिकेटर थॉमस ने 31 गेंद पर 15 छक्के सहित 131 रनों की पारी खेली थी।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading…


Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *