भाजपा के टिकट पर 2019 लोकसभा चुनाव लड़ेंगे धोनी, गंभीर व कुमार विश्वास

 100 


भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और गौतम गंभीर आने वाले 2019 में भाजपा पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। इसके साथ ही कवि से नेता बने कुमार विश्वास को भी 2019 चुनाव में भाजपा से टिकट मिल सकता है। भाजपा नई दिल्ली संसदीय सीट से वर्तमान सांसद मीनाक्षी लेखी के निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें बेटिकट कर गौतम गंभीर को मैदान में उतार सकती है। गौतम गंभीर दिल्ली संसदीय क्षेत्र के रजिंद्र नगर के रहने वाले हैं। द संडे गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि, “क्षेत्र से जो रिपोर्ट मिल रही है, उसके अनुसार वर्तमान सांसद मीनाक्षी लेखी का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं है। संसदीय क्षेत्र के लोग उनके कार्यों से खुश नहीं हैं। पार्टी नेतृत्व ने यह फैसला लिया है कि इस बार नई दिल्ली सीट से उन्हें मौका नहीं दिया जाएगा।”
भाजपा नेता ने आगे कहा कि, “गौतम गंभीर काफी लोकप्रिय शख्सियत हैं, वे इस सीट से भाजपा के प्रत्याशी होंगे। बड़ी संख्या में लोगों के बीच उनकी स्वीकार्यता है और वे सामाजिक कार्यों की वजह से भी जाने जाते हें। वे दिल्ली के रहने वाले हैं और दिल्ली के लोगों के लिए सबसे अच्छा काम करेंगे।” वरिष्ठ भाजपा नेता ने यह भी कंफर्म किया कि उनकी पार्टी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से भाजपा में शामिल होने और झारखंड से किसी सीट से चुनाव लड़ने के लिए बात कर रही है। धोनी झारखंड से ही आते हैं। सिर्फ यही नहीं, वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा महेंद्र सिंह धोनी और गौतम गंभीर को अपने स्टार प्रचारक के रूप में भी शामिल करना चाहती है।
वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, “पूरे देश में समाज के सभी वर्गों के लोग दोनों खिलाडि़यों का सम्मान करते हैं। उनके उपर लोगों को भरोसा है। उनकी स्वीकार्यता है। वे सिर्फ अपने संबंधित राज्य के ही नेता नहीं हैं, बल्कि देश के भी नेता हैं। धोनी आईपीएल में शामिल टीम चेन्नई सुपर किंग के भी कैप्टन हैं। इस वजह से उनकी पहुंच देश के दक्षिणी हिस्से के राज्यों में भी है। पार्टी में शामिल होने वाले दोनों खिलाड़ी हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण होंगे।”
रिपोर्ट के अनुसार, एक अन्य भाजपा नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी के संस्थापकों में से एक कुमार विश्वास भी हमारे पार्टी नेतृत्व के संपर्क में हैं। वे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी हो सकते हैं। फिलहाल गाजियाबाद सीट से विदेश मामलों के राज्य मंत्री जनरल (रिटायर्ड) वीके सिंह सांसद हैं। उन्होंने इस बार चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई है। भाजपा नेता ने कहा, “कुमार विश्वास भाजपा नेतृत्व के संपर्क में हैं। 2019 चुनाव से पहले वे आधिकारिक तौर पर भाजपा में शामिल हो सकते हैं। विश्वास के प्रशंसकों की काफी संख्या है और वे एक अच्छे वक्ता भी हैं।” बता दें कि इससे पहले कुमार विश्वास ने 2014 लोकसभा चुनाव अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ लड़ा था, लेकिन हार गए थे।

loading…


Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *