भाजपा के समर्थन में बयान देने के लिए माफीनामा स्वीकार करने के एक दिन बाद इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) ने वनिता लीग की अध्यक्ष कमरून्निसा अनवर को पद से हटा दिया।
अनवर ने IUML नेतृत्व से माफी मांग ली थी जिसके बाद पार्टी ने उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं करने का निर्णय किया था। परन्तु पार्टी ने उन्हें वनिता लीग की प्रमुख पद से हटाने और इस पद पर वकील और पार्टी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पी मरियम्मा को नियुक्त करने का निर्णय किया है।
अनवर ने भाजपा की प्रशंसा की थी जिसके बाद विवाद शुरू हो गया था। अनवर के घर तिरूर में भाजपा के कार्यकर्ता चंदा मांगने गये थे तो उन्होंने कहा था कि भगवा दल केरल और अन्य राज्यों में काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। मुझे उम्मीद है कि भाजपा लोगों और राज्य के विकास के लिए अच्छा काम करेगी। हमें काफी उम्मीदें हैं।
केरल में विपक्षी कांग्रेस नीत UDF में गठबंधन सहयोगी IUML ने बयान से दूरी बना ली थी और विवाद होने के बाद अनवर से जवाब मांगने का निर्णय किया। अनवर ने कहा कि वह भाजपा के कार्यक्रम में हिस्सा लेने नहीं गई थीं।
IUML के नेता केएमए कादर ने कहा कि अनवर द्वारा भाजपा की प्रशंसा ‘‘उपयुक्त’’ नहीं है और इसलिए पार्टी ने उनके खिलाफ कार्रवाई की। इससे पहले पिछले वर्ष राज्य विधानसभा चुनावों में IUML द्वारा किसी महिला उम्मीदवार को टिकट नहीं देने के लिए भी अनवर ने पार्टी की आलोचना की थी। कोझिकोड में पिछले वर्ष नवम्बर में मुस्लिम युवक लीग के राज्य सम्मेलन में उन्होंने संबोधित करने से रोक दिया गया था।

loading…



Loading…




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *