भभुआ में सर्वाधिक 17 उम्मीदवार, 11 मार्च को पड़ेंगे वोट

 72 

बिहार में लोकसभा की एक और विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची फाइनल हो गयी. नामांकन वापसी के बाद अररिया लोकसभा क्षेत्र में सात, जबकि जहानाबाद विधानसभा में दस और भभुआ में सत्रह उम्मीदवार मैदान में रह गये.
बिहार के उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बैजूनाथ प्रसाद सिंह के अनुसार किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन वापस नहीं लिया. सभी उम्मीदवारों को आज ही चुनाव चिह्न का आवंटन भी कर दिया गया. इन सीटों पर 11 मार्च को वोट डाले जायेंगे और मतगणना 14 मार्च को होगी. भभुआ विधानसभा क्षेत्र में हर बूथ पर दो-दो ईवीएम का प्रयोग होगा.

सभी सीटों पर महागठबंधन व एनडीए उम्मीदवार सीधे मुकाबले में हैं. अररिया में राजद के सरफराज अहमद, भाजपा के प्रदीप कुमार सिंह, जनाधिकार पार्टी के प्रिंस विक्टर और समाजवादी फाॅरवर्ड ब्लॉक के सुदामा सिंह उम्मीदवार हैं. भभुआ में भाजपा की रिंकी रानी पांडेय, कांग्रेस के शंभू सिंह पटेल, बहुजन मुक्ति पार्टी की संप्रभावती देवी और भारतीय मोमिन फ्रंट के सलीम अंसारी तथा जहानाबाद से राजद के सुदय यादव, जदयू के अभिराम शर्मा व शिवसेना की अर्चना मिश्रा प्रमुख पार्टियों से उम्मीदवार हैं.
भाजपा के नीतीश कुमार के साथ आने के बाद तथा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के कार्यकाल का भी यह पहला चुनाव है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल कहते हैं कि एनडीए तीनों सीटों पर चुनाव जीतेगी. होली के बाद चुनाव प्रचार में तेजी आयेगी. राजद के लिए भी यह प्रतिष्ठा का चुनाव है.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें


loading...


Loading...