बैक के रवैये से ग्रामीण परेशान

 70 


नवीनगर प्रखंड के टंडवा बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक में ग्राहकों का काम नही होने से ग्रामीण परेशान हैं. बैंक में प्रतिदिन पैसे का भी आभाव रहता है जिसके कारण रोज ग्राहकों की भीड़ लगी रहती है.
बैंक मैंनेजर मंटू कुमार का कहना है कि सॉफ्टवेयर अपडेट का काम चल रहा है और लिंक भी ठीक नही चल रहा है, जिसके चलते परेशानी हो रही है. इसे जल्द ही ठीक कर ग्राहकों का काम सुचारू ढंग से किया जायेगा.
दूर दराज गांव से आने वाले ग्रामीणों का कहना है कि बैंक से न तो पैसा निकल रहा है और न ही बैंक में पैसा जमा लिया जा रहा है, जिसके चलते हमलोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. एक व्यक्ति के बेटी की शादी है, उसने कहा कि मैं पंद्रह दिन से बैंक का चक्कर लगा रहा हूँ. वहीं शिक्षको का कहना है कि पैसे के निकासी न होने से स्कुल में मध्यान्ह भोजन बनवाने में दिक्कत आ रही है. इलाके के व्यवसायी से लेकर आम जन तक सभी काफी परेशान हैं. सभी को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है
बैंक के नीचे ही PNB का ATM भी है, वह भी पैसा के आभाव में बंद रहता है. CSP शाखा वालों का बोलना है की जब बैंक में ही पैसा नहीं है तो हम लोगो के पास कंहा से आएगा?


शौचालय की कमी से परेशानी
टंडवा बाज़ार में एक भी शौचालय नही होने के कारण सुदुर गांव से मार्केट आने वाली महिलाओं को काफी कठीनाइयों का सामना करना पड़ता है. वर्षौ पुर्व बना पटवा टोली बस स्टैण्ड का एक मात्र जर्जर हो चुका शौचालय साफ सफाई के आभाव में दुर्गन्ध के साथ ही मच्छरो का प्रकोप बढ़ाने वाला मशीन बन गया है. ब्लिचींग पाउडर का छिड़काव होते वहाँ कभी किसी ने देखा ही नहीं. मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल, जल, शौचालय, नाली, गली आदी बनाये जाने एवं साफ सफाई पर जोर दिया जा रहा है. जबकि टंडवा मे यह कहीं नहीं दिखता, जो स्वच्छता अभियान की भी पोल खोल रहा है.
-टंडवा से फकरुद्दीन


हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें


loading...


Loading...