बिहार सरकार विश्वासमत : नीतीश सरकार को 131, विपक्ष में 108 वोट

 84 


बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार ने फ्लोर टेस्ट में जीत हासिल कर लिया, उनके पक्ष में 131 वोट और विपक्ष में 108 वोट पड़े. बिहार विधानसभा में कुल 243 विधायक हैं. सभी दलों ने विश्वासमत पर मतदान के किये अपने विधायकों को व्हिप जारी किया था.
इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी बात रखते हुए कहा कि सत्ता सेवा के लिए होती है, मेवा खाने के लिए नहीं. समय आने पर तेजस्वी की हर एक बात का जवाब दूंगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि ये लोग अहंकार में जीते हैं, मैंने बिहार के हित में फैसला लिया है.
नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव की तरफ इशारा करते हुए कहा कि सचेत रहें, हम मर्यादा में रहते है. मैं आईना दिखा दूंगा. भागलपुर में हुए दंगों का जिक्र करते हुए कहा कि इस मामले में कई लोगों को बचाने की कोशिश की गई.
नीतीश ने तेजस्वी यादव की तरफ इशारा करते हुए कहा कि किसी को भी हमें सेक्युलरिज्म सिखाने की जरूरत नहीं है. ये अपना पाप छिपाने के लिए सेक्युलरिज्म का सहारा लेते है. नीतीश ने कहा कि बिहार में गठबंधन के दौरान हमारे अस्तित्व को नकारने की कोशिश की गई. ये पहली बार है कि केंद्र और बिहार में एक ही गठबंधन की सरकार है.
नीतीश कुमार ने राहुल गांधी के उस सवाल का भी जवाब दिया जिसमें उन्होंने नीतीश को धोखेबाज बताया था. नीतीश ने कहा कि हमने 15 सीटों वाली कांग्रेस को 40 सीटों तक पहुंचाया. गठबंधन को बचाने के लिए इस मामले में कांग्रेस को भी बीच-बचाव के लिए कहा था.


वहीं प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने अपने भाषण में कहा कि 4 साल में 4 सरकार, बिहार को इसका जवाब चाहिए. उन्होंने सिफ्हा सवाल दागा कि- “नीतीशजी, आपको सुशील मोदीजी के साथ बैठने में शर्म नहीं आई।” आपने कहा था कि मिट्टी में मिल जाएंगे लेकिन BJP के साथ नहीं जाएंगे और बिहार के DNA को गाली देने वालों से कैसे मिल गए? चंपारण सत्याग्रह के 100 साल पर गांधी जी के हत्यारों से मिल गए. RJD ने नीतीश कुमार का वजूद बचाया, उनका बिहार में कोई आधार नहीं है, वह रणछोड़ हैं. हमने महागठबंधन को बचाने की पूरी कोशिश की, नीतीश कुमार पिछड़े और दलितों के विरोधी हैं. पुत्र मोह में नहीं, भाई मोह में गठबंधन टूटा, तेजस्वी तो एक बहाना था,इन्हें BJP में जाना था.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading…


Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *