बिहार में औरंगाबाद जिलाधिकारी के सरकारी आवास पर सीबीआई की छापेमारी

 141 


बिहार के औरंगाबाद जिला में पदस्थापित जिलाधिकारी कंवल तनुज के सरकारी आवास पर सीबीआई की टीम ने छापेमारी की।
शुक्रवार की सुबह चार गाड़ियों से पहुंची टीम ने आवास पर पहुंचते ही सभी कर्मियों और सुरक्षा बलों को आवास से बाहर निकाल दिया। इसके बाद मुख्य गेट को बंद कर तलाशी अभियान चालू किया। किसी के भी अंदर प्रवेश करने को पर पूरी तरह प्रतिबंधित करते हुए जांच हो शुरू की गई। सूत्रों के अनुसार कंवल तनुज के कई अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है। छापेमारी किस मामले में की जा रही है इसकी अभी पुष्टि नही हो पाई है। सूत्रों के अनुसार एनटीपीसी के जमीन में हेराफेरी और सहायक की बहाली में धांधली के आरोप में यह छापेमारी हो सकती है। सुबह करीब 9 बजे से सीबीआई के एसपी राजेश रंजन के नेतृत्व में 12 सदस्यीय टीम द्वारा छापेमारी हो रही है। छापेमारी शुरू होते ही औरंगाबाद से लेकर पटना तक चर्चा का बाजार गर्म है।
औरंगाबाद डीएम के आवास सहित छह ठिकानों पर एक साथ छापेमारी हुयी। औरंगाबाद डीएम के आवास से सभी कर्मियों को बाहर करते हुए अंदर के कमरों में तलाशी अभियान शुरू किया गया। गोपनीय में ताला मार दिया गया। सूत्रों के अनुसार यहां विभिन्न कमरों में फ़ाइल थी जिन्हें समेटते हुए एक कमरे में रख दिया गया है। डीएम कंवल तनुज करीब दो सालों से ज्यादा समय से यहां पदस्थापित हैं।


औरंगाबाद डीएम के आवास पर छापेमारी करने पहुंची टीम ने जब सभी कर्मियों को एक जगह कर उन्हें बाहर निकलने को कहा तो टीम को हल्का विरोध भी झेलना पड़ाl आवास पर कार्यरत एक चपरासी राकेश ने बाहर निकलने पर कहा कि टीम ने सभी लोगों को एक जगह किया तो उन्होंने विरोध जताया। इस पर टीम में शामिल एक अधिकारी ने कहा कि तुम्हारे मुख्यमंत्री को भी पता है, इसलिए घबराओ नहीं।
औरंगाबाद डीएम कंवल तनुज के आवास पर शुक्रवार को हुई छापेमारी के बाद यहां हड़कंप मच गया। छापेमारी जारी रहने के बीच टीम में शामिल दो अधिकारी डीएम के आवास से करीब एक बजे बाहर निकले लेकिन कुछ भी कहने में असमर्थतता जताई। अधिकारियों ने छापेमारी की पुष्टि करते हुए कहा कि वे कुछ भी नहीं कह सकते हैं। इस मामले में स्पोक्सपर्सन ही कुछ बोलेंगे।
सीबीआई की छापेमारी के दौरान एसडीओ सुरेंद्र प्रसाद और एसडीपीओ पी.एन. साहू भी वहाँ पहुंचे और छापेमारी की जानकारी मिलने पर निकल गए। पर्सनल पीए विवेक कुमार सहित अन्य कर्मी आवास के बाहर बाहर खड़े हैं। दोपहर में अंदर मौजूद सभी लोगों के लिए भोजन के पैकेट भिजवाए गए। छापेमारी के मद्देनजर वहाँ भारी संख्या में सुरक्षा बलों को भी तैनात किया गया है। मीडियाकर्मियों को भी आवास से दूर कर दिया गया और उस रास्ते पर किसी भी बाहरी आदमी के जाने पर रोक है।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें


loading...


Loading...