बिहार सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के नौ अधिकारियों का ट्रांसफर किया है. इसीके साथ राज्य के सात जिलों के जिलाधिकारी बदल गये हैं. झारखंड सरकार ने भी 7 IAS और 3 IPS अधिकारियों का तबादला किया है.
योगेंद्र सिंह नालंदा के नये डीएम बनाये गये हैं, जबकि नालंदा के डीएम त्याग राजन को दरभंगा का DM नियुक्त किया गया है. हिमांशु शर्मा को किशनगंज का नया जिलाधिकारी बनाया गया है. राजेश मीणा अब मुंगेर के नये डीएम होंगे.
चंद्रशेखर सिंह को मुख्यमंत्री सचिवालय में अपर सचिव बनाने के साथ ही सूचना जनसंपर्क निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है. महेंद्र कुमार को सुपौल का DM और बैद्यनाथ यादव को अररिया का नया जिलाधिकारी बनाया गया है. जबकि इनायत खान को शेखपुरा का जिलाधिकारी बनाया गया है. आनंद शर्मा को पर्यटन विभाग के संयुक्त सचिव के पद पर तैनात किया गया है. जबकि, महेंद्र कुमार को सुपौल जिले की कमान सौंपी गयी है.
झारखंड राज्य सरकार ने 7 IAS और 3 IPS अधिकारियों का तबादला कर कई जिले के उपायुक्तों को बदला गया है.
सिमडेगा के उपायुक्‍त जटाशंकर चौधरी को जामताड़ा का नया उपायुक्‍त बनाया गया है. जबकि, मुख्‍यमंत्री सचिवालय कर विशेष सचिव विप्रा भाल को सिमडेगा का उपायुक्‍त नियुक्‍त किया गया है. राजेश कुमार पाठक संयुक्त सचिव, स्वास्थ्य को गिरिडीह का उपायुक्‍त बनाया गया है और स्‍कूली शिक्षा के अपर सचिव डॉ शैलेश कुमार चौरसिया को बोकारो का उपायुक्‍त बनाया गया है.
बोकारो के उपायुक्‍त मृत्युंजय कुमार वर्णवाल को एड्स कंट्रोस सोसाइटी का निदेशक और अपर निदेशक, रिम्स (अप्र) और जामताड़ा के उपायुक्‍त आदित्य कुमार आनंद को संयुक्त सचिव, स्कूली शिक्षा व निदेशक, मध्याह्न भोजन प्राधिकार (अप्र) बनाया गया है. गिरिडीह की उपायुक्‍त नेहा अरोड़ा को कार्मिक में योगदान देने को कहा गया है.
आतंकवाद निरोधी दस्‍ता, झारखंड के पुलिस अधीक्षक पी मुरूगन को बोकारो का पुलिस अधीक्षक और भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो, झारखंड के पुलिस अधीक्षक अन्नेपु विजयालक्ष्‍मी को आतंकवाद निरोधी दस्‍ता झारखंड का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. वहीं बोकारो के पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस को भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो, झारखंड का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.



loading…

Loading…






Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *