बिहार को मिल गया एक युवा नेता

 191 


28 जुलाई 2017 बिहार के लिए एक यादगार दिन, वो दिन जिसने प्रदेश को एक युवा नेता दिया. कुछ लोग विभिन्न कारणों एवं तर्कों के आलोक में इससे असहमति व्यक्त कर सकते हैं. उनकी भावनाओं का भी सम्मान करते हुए कहना चाहता हूँ की आज 28 वर्षीय तेजस्वी प्रसाद यादव ने बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के रूप में अपने लगभग 45 मिनट के भाषण से यह प्रमाणित कर दिया कि बिहार को एक युवा नेता मिल गया.
तेजस्वी हाँलाकि 20 माह तक प्रदेश के उपमुख्यमंत्री रहे, उसके पूर्व विधानसभा का चुनाव जीता, पर यह सब उन्हें अपने पिता और राजद सुप्रीमो लालूप्रसाद की बदौलत प्लेट में सज़ा कर मिला था. इसमें तेजस्वी का योगदान शून्य था, पर नेता प्रतिपक्ष के रूप में 28 जुलाई को सदन में दिये गये उनके भाषण ने यह पुरे तौर पर स्पष्ट कर दिया कि बिहार को एक युवा नेता मिल गया. तेजस्वी के साथ ही राज्य के तमाम युवाओं को बधाई.

तेजस्वी ने अपने भाषण में एक सधे हुए राजनीतिज्ञ की तरह जँहा एक ओर मुख्यमंत्री पर चुभते हुये तीर छोड़े, वहीं कहा कि वो मेरे चाचा थे, हैं और रहेंगे. तेजस्वी ने तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार BJP से डर गए और उसके सामने घुटने टेक दिए, जबकि मैं 28 साल का हो कर भी नहीं डरा. ‘हे राम’ से ‘जय श्री राम’ पर पहुंच गए. चंपारण सत्याग्रह के 100 साल पर गांधी जी के हत्यारों से मिल गए , बिहार के DNA को गाली देने वालों के साथ मिल कैसे गए?
तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार पिछड़े और दलितों के विरोधी हैं, नीतीश कुमार का बिहार में कोई आधार नहीं है, वह रणछोड़ हैं. लोकसभा चुनाव में दो सीटों पर सिमट गए थे, RJD ने ही नीतीश कुमार का वजूद बचाया. तब नीतीश ने कहा था कि मिट्टी में मिल जाएंगे लेकिन BJP के साथ नहीं जाएंगे. गठबंधन पुत्र मोह में नहीं, भाई मोह में टूटा, तेजस्वी तो एक बहाना था, इनको BJP में जाना था.
तेजस्वी यादव ने खुद के उपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का बचाव करते हुए कहा कि 2014 लोकसभा चुनावों में नीतीश कुमार मात्र दो सीट पर सिमट गये थे, तब RJD ने ही JDU का वजूद बचाया था. क्या नीतीश कुमार को तब नून मालूम था कि लालू यादव किस मामले में सजायाफ्ता हैं. नीतीश कुमार ने मुझसे कभी भी इस्तीफा मांगा ही नहीं, ना ही मुझे बर्खास्त किया. यदि उनमें हिम्मत थी तो वे मुझे बर्खास्त कर देते.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading…


Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *