‘बाहुबली 2’ के रिलीज में अब बस कुछ ही दिनों का वक्त बचा है. हर कोई बाहूबली 2 की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. सभी ये जानने को बेताब बैं कि आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? फिल्म 28 अप्रैल को रिलीज होनी है, लेकिन रिलीज से पहले भारत में दो जगहों पर इस फिल्म की रिलीज पर खतरा मंडरा रहा है.

दरअसल, फिल्मकार एसएस राजामौली की ‘बाहुबली 2’ तमिलनाडु में कानूनी पेंच में फंस गई है. हालांकि, मद्रास हाई कोर्ट ने इसकी रिलीज रोकने से इंकार कर दिया है. बता दें कि एक फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर ने मद्रास हाई कोर्ट में एक सिविल सूट के जरिए 28 अप्रैल को राज्य में बाहुबली 2 की रिलीज पर स्टे लगाने की मांग की थी. 13 अप्रैल को मामले की सुनवाई में जस्ट‍िस के कल्याणसुंदरम ने प्रोडक्शन कंपनी से 18 अप्रैल को जवाब देने को कहा है.

मामला ये है कि एक पार्टी को फिल्म के डिस्ट्रीब्यूशन के अधिकार दिए गए और उसके बदले एक तय राशि की डील की गई. 10 लाख रुपए की अतिरिक्त राशि के साथ पैसों की अदायगी ‘बाहुबली 2’ की रिलीज से पहले करने का वादा भी किया गया था.

वहीं दूसरी पार्टी फिल्म के थिएटर राइट्स तीसरी पार्टी को बेचने की कोशिश कर रही है. फिल्म के ऑडियो रिलीज के दौरान 9 अप्रैल को ये बातचीत हुई जिसके बाद मामला कोर्ट तक पहुंच गया. खबर है कि कुछ कन्नड़ संगठनों ने बाहुबली की कर्नाटक में रिलीज रोकने की तैयारी कर ली है. उनके इस विरोध की वजह बने हैं बाहुबली में कटप्पा का किरदार निभा रहे एक्टर सत्यराज.

बेंगलुरु मिरर की एक खबर के मुताबिक, कन्नड़ संगठन का नेतृत्व कर रहे एक्टिविस्ट वतल नागराज ने सत्यराज पर आरोप लगाया है कि उन्होंने कर्नाटक और यहां रहने वालों के खिलाफ कावेरी जल विवाद में बेवकूफी भरी बातें की हैं. हालांकि, वतल ने ये सफाई भी दी कि वो फिल्म के खिलाफ नहीं हैं.

कुछ वक्त पहले इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया. 16 मार्च को रिलीज होने के बाद से छह दिन के भीतर इसे 8.75 करोड़ से अधिक बार देखा गया है. इनमें तेलुगू, हिंदी, तमिल, मलयालम के ट्रेलर शामिल हैं. ट्रेलर लॉन्च होने के एक दिन बाद एसएस राजामौली ने ट्वीट किया था, ‘बाहुबली फ्रैंचाइजी की ओर दर्शकों के आकर्षित होने की एक वजह हमारा हरेक पार्ट को भव्य और बड़े पैमाने पर डिजाइन और तैयार किया जाना है.’ बताया जा रहा है ये फिल्म देशभर के 6500 स्क्रीन्स पर रिलीज होगी. ये ऐसी पहली भारतीय फिल्म होगी जो इतनी सारी स्क्रीन्स पर एक साथ रिलीज होने वाली है. इसकी जानकारी ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला ने ट्वीट कर के दी.

एसएसराजमौली की फिल्म बाहुबली-2 को इस साल की सबसे बड़ी फिल्म बताया जा रहा है. बजट से लेकर विजुअल इफेक्ट्स कई मामलों में बड़ी है. केवल इतना ही नहीं टाइम के मामले में भी यह खबर आगे निकल रही है. जी हां बता दें कि बाहुबली-2 दो घंटे पचास मिनट लंबी फिल्म है. ट्रेड एनालिस्ट श्रीधर पिल्लई से बातचीत में फिल्म के डायरेक्टर ने इस बारे में बात की. बता दें कि इस फिल्म का पहला हिस्सा यानी बाहुबली:द बिगनिंग दो घंटे 38 मिनट लंबी थी. सिर्फ एक हफ्तें में ‘बाहुबली 2’ के ट्रेलर को 100 मिलियन लोगो ने देखा था. ये रिकॉर्ड अभी तक किसी और फिल्म के नाम नहीं है. ये फिल्म 28 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है. किसी अन्य भारतीय फिल्म ट्रेलर ने अब तक इतना जबरदस्त प्रदर्शन नहीं किया. 6.5 करोड़ ट्रेलर व्यूज यूट्यूब से हैं. इसमें से 3.2 करोड़ तेलुगू के, 2.7 करोड़ हिंदी के, 50 लाख तमिल में और 10 लाख मलयालम भाषा के व्यूज हैं. हर मायने में किसी भी हिंदी डब्ड फिल्म के लिए 2.7 करोड़ व्यूज मिलना एक बड़ी सफलता है.

इस फिल्म को बनाने में 2 साल का समय लगा है. ‘बाहुबली 2’ में प्रभास, राणा दग्गुबती, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया, राम्या कृष्णन सत्याराज और सुदीम का रोल मुख्य होगा. इस फिल्म को एसएस राजामौली और करण जौहर ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म को दुनिया भर में रिलीज किया जाएगा. यह फिल्म इस साल 28 अप्रैल को रिलीज होगी

loading…



Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *