बच्चों की मौत पर योगी का शर्मनाक बयान, कहा- लोग चाहते हैं बच्‍चों का पालन भी सरकार करे

 76 

गोरखुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 48 घंटे के दौरान हुई 42 मौतों के बाद निशाने पर आई उत्‍तर प्रदेश सरकार के मुखिया सीमए योगी आदित्‍यनाथ ने गैर जिम्‍मेदाराना बयान दिया है।
योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि ऐसा लगता है कि लोग चाहते हैं उनके बच्‍चों को सरकार पाले। इसके अलावा भी सीएम योगी ने कई बातें कहीं। सीएम योगी आदित्‍यनाथ बुधवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्‍होंने इस दौरान लोगों के जिम्मेदारियों से भागने की आदत पर तंज कसा। प्रस्‍तुत हैं उनके बयान की खास बातें।।।

हर बात के लिए सरकार को जिम्‍मेदार ठहराना ठीक नहीं। ऐसा न हो कि लोग बच्‍चों को सरकार के भरोसे छोड़ दें। सरकार ही लोगों के बच्‍चों का पालन पोषण करे। लोग अपनी जिम्मेदारियों से भागते हैं। लोगों की आदत होती है कि हर काम के लिए सरकार के भरोसे रहते हैं। योगी ने कहा, ‘मीडिया कहती है कि फलानी जगह कूड़ा पड़ा है। हमलोग मानते हैं कि सरकार की जिम्मेदारी है। लगता है हम सारी जिम्मेदारियों से मुक्त हो गए हैं।
गौरतलब है कि गोरखपुर में बाबा रघुवर दास (BRD) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मासूमों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। बीते 48 घंटों में यहां पर 42 बच्‍चों की मौत का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले 72 घंटों में 61 बच्चों की मौत हो चुकी है। अस्पताल के अधिकारियों का कहना है कि इस अस्पताल में हर साल इतनी ही मौतें होती हैं।
बीते तीन दिनों में अस्पताल में 61 बच्चों की मौत हो चुकी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इंसेफलाइटिस वार्ड में 11, नवजात शिशु गहन चिकित्सा कक्ष (एनआईसीयू) में 25 और शिशु चिकित्सा वार्ड में 25 बच्चों की मौत हुई है।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading…


Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *