फिर बोले फारूख अब्दुल्ला : पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनीं, लेकर दिखाओ POK

 89 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर विवादित बयान दे दिया है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि “पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखीं, वो इतना कमजोर नहीं है कि अपने कब्जे वाले कश्मीर पर भारत का कब्जा होने देगा।” इससे पहले अब्दुल्ला ने कथित तौर पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को पाकिस्तान का बता दिया था। नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक़ अब्दुल्ला उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के उड़ी सेक्टर में एक जनसभा में बोल रहे थे। रिपोर्ट के अनुसार अब्दुल्ला ने कहा, “हम कब तक कहते रहेंगे की (पीओके) हमारा हिस्सा है?… पीओके पाकिस्तान है और ये भारत…70 साल बीत गये लेकिन भारत इसे (पीओके) हासिल नहीं कर सके।”
अब्दुल्ला ने कहा, “आज वे (भारत) दावा करते हैं कि ये भारत का हिस्सा है। तो इसे ले लीजिए। हम भी कहते हैं कि इसे ले लीजिए। हम भी देंखेंगे। वे कमजोर नहीं हैं और उन्होंने चूड़ियां नहीं पहन रखी है। उनके पास भी परणामु बम है। युद्ध के बारे में सोचने से पहले हमें इंसान की तरह रहने के बारे में सोचना चाहिए।” इससे पहले पिछले हफ्ते फारूक अब्दुल्ला ने कह दिया था कि अगर भारत और पाकिस्तान में युद्ध भी हो जाए तो भी पीओके पाकिस्तान के कब्जे में ही रहेगा।

फारूख अब्दुल्ला ने कहा, “मेरे खिलाफ एक मुकदमा किया गया है। वो भी एक मुसलमान द्वारा। उन पर अल्लाह की रहम हो। हालात देखिए। वो कश्मीर कश्मीर को जानते ही नहीं। वो हमारी हालत नहीं जानते। वो (पाकिस्तान) बम गिराते हैं, यहां (कश्मीर) आम लोग और सैनिक मरते हैं। जब यहाँ से बम गिराया जाता है तो पीओके में आम लोग और सैनिक मरते हैं। ये जलजला कब तक चलेगा? हम कब तक मासूमों का खून बहाते रहेंगे?”
फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की स्वायत्ता की मांग पर कोई मसझौता नहीं हो सकता। अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान की भी याद दिलायी जिसमें उन्होंने कहा था कि कश्मीर के लोगों को गले लगाने की जरूरत है। अब्दुल्ला ने पीएम मोदी से कश्मीर का मुद्दा सुलझान के लिए ठोस कदम उठाने की भी अपील की।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading...


Loading...





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *