पुलवामा हमले की साजिश में शामिल बिहार के बांका जिला के बाघा में शंभूगंज थाना क्षेत्र के बेलारी गांव से रेहान नाम के युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है. इसके अलावा अन्य स्थान पर बिहार और झारखंड पुलिस छापेमारी भी कर रही है. हाँलाकि पुलिस कुछ भी बताने से इनकार कर रही है.
यह गिरफ्तारी खुफिया रिपोर्ट के आधार पर होनी बताई जा रही है. चिह्नित आतंकी इससे पहले 2001 में संसद पर आतंकी हमले में भी शामिल बताया जाता है. उसके घर में पांच सौ किलो आरडीएक्स छुपाये जाने का इनुपट खुफिया विभाग को मिला है, जिसका खुलासा खुफिया विभाग के एक पत्र से हुआ है.
बताया जाता है कि चिह्नित आतंकी 2001 में संसद पर हुए हमले में भी शामिल था और पुलवामा हमले में भी उसका हाथ है. विशेष शाखा ने बताया है कि ISI से जुड़े आतंकी भारत के इतिहास के सबसे बड़े आतंकी घटना को अंजाम देने की ताक में हैं. बांका क्षेत्र के चिह्नित आतंकी के घर से आत्मघाती बनकर अंडरग्राउंड हुई महिला पब्लिक प्लेस को निशाना बना सकती है.
खुफिया इनपुट के अनुसार वह आतंकी मौलाना मसूद अजहर से जुड़ा है और उसके घर की एक बुजुर्ग महिला आत्मघाती दस्ता बन चुकी है, जो हमले की ताक में भी है. उसके निशाने पर देश के बड़े नेता भी हो सकते हैं. हाँलाकि इस संबंध में बांका की एसपी स्वप्ना जे मेश्राम कुछ नहीं बोलती, उन्होंने सिर्फ इतना बोला है कि जो कुछ भी है, उसकी जांच चल रही है.
खुफिया विभाग ने सभी डीएम, एसएसपी, रेलवे व अधीनस्थ अधिकारियों को इसकी सूचना देते हुए आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है और राज्य के पुलिस व प्रशासनिक महकमे में व्यापक कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्म्द के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक भरे वाहन से सीआरपीएफ के काफिले को टक्कर मार दी थी. जिसमें 40 जवान शहीद और कई अन्य घायल हो गए थे.


loading…

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *