भारतीय सेना ने पाकिस्तानी घुसपैठ के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसकी कई चौकी तबाह कर दी है, सेना ने 24 सेंकेड का वीडियो भी जारी किया है। मेजर जनरल अशोक नरूला ने मिडिया को बताया कि इस चौकी को आतंकवादियों की घुसपैठ मे मदद करने के कारण यह कार्रवाई की गई है। भारतीय सेना के इस ऑपरेशन में रॉकेट लॉन्चर्स, एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल, ऑटोमेटेड ग्रैनेड लॉन्चर्स का इस्तेमाल किया गया।
वहीं भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने नियंत्रण रेखा के नजदीक नौशेरा सेक्टर के पास स्थित पाकिस्तानी सेना के पोस्ट को तबाह करने के भारतीय सेना के दावे को खारिज करते हुए कहा है कि पाकिस्तान सरकार की ओर से इस बारे में कोई रिपोर्ट अब तक नहीं मिली है। इसलिए शेखी बघारने की जरूरत नहीं है। दोनों देशों को चाहिए कि वह शांतिपूर्ण तरीके से मुद्दे को हल करे।
भारतीय सेना के इस हमले में पाकिस्तान के 20 से 25 सैनिकों के मारे जाने की संभावना व्यक्त करते हुए रक्षा विशेषज्ञों का कहना है कि अमूमन एक पोस्ट में एक वक्त में करीब इतने सैनिक रहते हैं। अशोक नरूला का कहना है कि जम्मू-कश्मीर से 100 किलोमीटर दूर नौशेरा में सेना ने पाकिस्तानी चौकियों के खिलाफ कार्रवाई की है। सेना ने नौशेरा में हुई कार्रवाई का 24 सेंकेड का वीडियो जारी करते हुए कहा कि LOC पर हमारा कब्जा है। 24 सेकंड के वीडियो में दिखाई दे रहा है कि किस प्रकार सेना ने पाकिस्तानी पोस्ट को ध्वस्त कर दिया। जिस दौरान करीब 21 ब्लास्ट हुए और पाकिस्तान की पोस्ट पूरी तरह बर्बाद हो गई।


उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी की तरफ से हो रही गोलाबारी से भारत के गांवों को भी भारी नुकसान पहुंचता है। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई हमारी आतंकवाद विरोधी अभियान का हिस्सा है, कार्रवाई घुसपैठियों के ही खिलाफ थी। पड़ोसी देश सीमा पर घुसपैठ रोके। हम कश्मीर में अमन और शांति चाहते हैं, इसके लिए सीमा पर घुसपैठ को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि आतंकियों की संख्या कम से कम हो और राज्य के युवा गलत राह पर न चलें। हम आतंकियों को रोकने के लिए सीमा पर इस तरह की कार्रवाई करते ही रहते हैं।
गौरतलब है कि इसी माह पाकिस्तानी सेना ने आतंकियों के साथ मिलकर LOC पार करके गश्त कर रहे भारतीय जवानों पर हमला कर दिया था। इस हमले में दो भारतीय जवान शहीद हुए थे, शहीदों के शवों के साथ इन्होंने बर्बरता भी की थी। उसी वक्त सेना ने साफ कर दिया था कि इस हमले का माकूल जवाब जरूर दिया जाएगा और उसका समय व स्थान हम तय करेंगे।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारे पेज को लाइक करें

loading…

Loading…





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *