अमेरिका ने बुधवार को पाकिस्तान से दो टूक कहा कि या तो वो हक्कानी नेटवर्क पर कार्रवाई करे या फिर अमेरिका के बदले हुए रुख के लिए तैयार रहे.
अमेरिकी सीनेटर जॉन मैककेन ने यह बात काबुल में उस वक्त कही जब वे अफिगानिस्तान में और अधिक अमेरिकी सैनिक भेजने की बात कर रहे थे ताकि अफगानिस्तान की सेना तालिबान को जड़ से उखाड़ कर फेंक सके.
मैककेन ने कहा कि पाकिस्तान को हक्कानी नेटवर्क को अपनी जमीन से हटाने के खिलाफ कार्रवाई करना होगा, नहीं तो उसे फिर अमेरिका के रुख में बदलाव का सामना करना होगा.


जॉन मैककेन पाकिस्तान दौरे के बाद फिलहाल काबुल में हैं. उन्होंने पाकिस्तान को अपने धरती पर पनप रहे आतंकी ग्रुपों के खात्मे के लिए और अधिक प्रयास करने की एक बार फिर याद दिलाई. उन्होंने कहा कि हम यह साफ कर चुके हैं कि पाकिस्तान अमेरिका के साथ सहयोग करे, खासकर हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ. अगर वे अपना व्यवहार नहीं बदलते हैं तो हो सकता है कि हम एक राष्ट्र के तौर पर पाकिस्तान के लिए अपना व्यवहार बदल दें.
सीनेटर जॉन मैककेन की इस्लामाबाद और काबुल की यात्रा उस वक्त हो रही है जब अमेरिका अफगानिस्तान में अधिक सैनिक भेजने की तैयारी कर रहा है ताकि अफगानिस्तान की सेना की मदद हो सके और वह और ताकत के साथ तालिबान को हरा सके.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें


loading…


Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *