पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन अहसान मनी ने कहा है कि पाकिस्तान ने ICC की विवाद समाधान समिति में मामला हारने के बाद मुआवजे के तौर पर भारत को 1.6 मिलियन डॉलर (लगभग 10 करोड़ 98 लाख रुपये) का भुगतान किया है.
मनी ने कहा कि इस मुआवजे के मामले में हमने लगभग 15.09 करोड़ रुपये (2.2 मिलियन डॉलर) की राशि गंवाई. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि इसमें भारत को भुगतान की गई राशि के अलावा अन्य कानूनी फीस और यात्रा से संबंधित खर्च भी शामिल हैं. PCB ने पिछले वर्ष ICC की विवाद समाधान समिति के सामने लगभग 4.80 अरब रूपये (70 मिलियन अमेरिकी डॉलर) की राशि के लिए BCCI के खिलाफ मुआवजा मामला दायर किया था. PCB ने BCCI से दोनों बोर्डों के बीच एक समझौता का पालन नहीं करने के लिए इस बड़ी राशि की मांग की थी.
भारत और पाकिस्तान को 2015 से 2023 के बीच छह द्विपक्षीय सीरीज खेलनी थीं, लेकिन BCCI ने कहा कि वो पाकिस्तान के खिलाफ खेलने में असमर्थ है क्योंकि भारत सरकार ने उन्हें अनुमति नहीं दी है. भारत ने कानूनी रूप से PCB के दावों को भी खारिज कर दिया. ICC की समिति ने कहा कि PCB को BCCI को हर्जाना देना पड़ेगा. PCB के अनुसार पाकिस्तान के साथ छह द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलकर भारत ने अनुबंध को तोड़ा है और इसी के एवज में पाकिस्तान ने मुआवजे का केस दर्ज कराया था.


loading…

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *