पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर अशांत कबायली इलाके के भीड़भाड़ वाले बाजार में एक शिया इमामबाड़े के बाहर हुए एक आत्मघाती हमले में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई और 50 घायल हो गए।
हमलावर ने खुर्रम एजेंसी में पाराचिनार के सेन्ट्रल बाजार में इमामबाड़ा के मुख्य प्रवेश द्वार के समीप खुद को उड़ा लिया। डॉन ने अस्पताल सूत्रों के हवाले खबर दिया है कि विस्फोट में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए। घायलों में से कई की हालत गंभीर है। विस्फोट में कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। सुरक्षा बलों नेे इलाके की घेराबंदी कर दी है जबकि आपात सेवाओं को मौके पर भेज दिया गया है। प्रशासन ने इलाके के सभी अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा कर दी है।




इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशन्स (ISPR)ने एक बयान में कहा कि सेना के एक हेलीकॉप्टर को भी घायलों को लाने के लिए पाराचिनार भेजा गया हैै। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हमले पर शोक जताते हुए इसकी निंदा की और कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम आतंक के खिलाफ लड़ाई जारी रखें। शरीफ ने किसी भी कीमत पर देश से आतंकवाद की समस्या को खत्म करने के सरकार के संकल्प को दोहराया। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के नेटवर्क को पहले ही तोड़ दिया गया है और हमारी सरजमीं से आतंकवाद का पूरी तरह से सफाया करने तक इस लड़ाई को जारी रखना हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है। प्रधानमंत्री ने स्थानीय प्रशासन को हरसंभव मदद देने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। गृहमंत्री चौधरी निसार ने विस्फोट की जांच का आदेश दिया है।



loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *