पाकिस्तानी रक्षा मंत्रालय समेत 30 सरकारी वेबसाइट हैक, Lulzsec India ग्रुप ने ली जिम्मेदारी

 105 


एक इंडियन हैकर ग्रुप Lulzsec India ने दावा किया है कि उन्होंने पाकिस्तान की करीब 30 सरकारी वेबसाइट्स सहित दो हजार वेबसाइट्स को हैक कर लिया है. हैकरों का दावा है कि वहाँ रक्षा मंत्रालय और रेलवे जैसे महत्वपूर्ण वेबसाइट्स खुल नहीं रहे हैं. हैकरों का कहना है कि वो आजादी का जश्न मना रहे हैं और उसी क्रम में पाकिस्तान की वेबसाइट्स को हैक किया है.
इस हैकिंग के मद्देनजर पाकिस्तानी सरकार ने अपने सर्वर्स को डाउन कर दिया है, ताकि डेटा चोरी न हो सके. लगभग घंटे भर से ज्यादा हैक रहने के बाद पहले तो पाकिस्तानी वेबसाइट्स का सर्वर डाउन किया गया और बाद में सभी मंत्रालय की वेबसाइट्स को ठीक किया जा रहा है. हैकर ग्रुप Lulzsec India ने जिन वेबसाइट्स को हैक करने की जिम्मेदारी ली है उन वेबसाइट्स में http://www.narcon.gov.pk, http://pakistan.gov.pk/root.html, http://www.mohtasib.gov.pk, http://www.railways.gov.pk, http://www.mopa.gov.pk, http://www.textile.gov.pk, http://msw.establishment.gov.pk, http://www.cabinet.gov.pk, http://www.ipc.gov.pk, http://www.moitt.gov.pk, http://www.establishment.gov.pk, http://www.mod.gov.pk, http://www.mnfsr.gov.pk, http://www.molaw.gov.pk, http://moip.gov.pk, http://www.ead.gov.pk, http://www.mod.gov.pk, http://www.safron.gov.pk, http://www.pmi.gov.pk, http://www.pc.gov.pk, http://www.nitb.gov.pk, http://www.mpnr.gov.pk, http://www.mowp.gov.pk, http://www.dra.gov.pk, http://www.ead.gov.pk, http://heritage.gov.pk, http://www.mocc.gov.pk, http://www.mnfsr.gov.pk, http://www.modp.gov.pk, http://www.mora.gov.pk, http://www.railways.gov.pk/ भी शामिल हैं.


आज सुबह खबर मिली थी कि हैकरों के एक ग्रुप ने पाकिस्तान की लगभग दो हजार वेबसाइट्स को हैक कर लिया है. जिनमें ज्यादातर वेबसाइट वहां की सरकार से जुड़ी हुयी हैं. इस हैक की जिम्मेदारी लेने वाले हैकर ग्रुप का कहना है कि ऐसा कर इन्होंने पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उन्हें छोटा सा ‘तोहफा’ दिया है. उनके मुताबिक इस हैकिंग के लिए उन्होंने कई तरह के हैकिंग मेथर्ड का इस्तेमाल किया है जिसमें रैंजमवेयर अटैक भी शामिल है.
इस ग्रुप ने अपने पेज पर लिखा है ‘इस बार पाकिस्तान के लिए स्वतंत्रता दिवस यादगार रहेगा, क्योंकि हमने वहां की 2,000 से ज्यादा वेबसाइट्स हैक कर ली हैं, जिनमें से कई सराकारी वेबसाइट्स भी हैं. इसके पीछे का मकसद उन्हें सबक सिखाना है. हालांकि पहले वो भारत का ही हिस्सा थे, लेकिन अब वो आतंकी देश हो गए हैं. वो आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं और भारत में अराजकता फैलाते हैं. यह दुनिया के इतिहास में ऐसे मौके पर पाकिस्तान को दिया जाने वाला शायद सबसे बेहतरीन गिफ्ट है.
हैकर ग्रुप ने वेबसाइट्स की जो लिस्ट जारी भी की, उसमें 2,000 से ज्यादा लिंक देते हुए दावा किया गया है कि इनमें से ज्यादातर वेबसाइट A क्लास की हैं. इसमें से 70 वेबसाइट्स को रैन्समवेयर के जरिए हैक किया गया है. यानी अब इसे ठीक करने के लिए पैसे खर्च करने होंगे.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading…


Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *