आपको हैरान होंगे ये जानकर की कोई राइफल दीवार के पीछे खड़े दुश्मनों का भी पता लगा सकता है और दीवार को उड़ाकर दुश्मनों का खात्मा कर सकता है।
आग्नेयास्त्रों को बनाने में माहिर टेक्सास की कंपनी ने एक ऐसे लिनक्स-संचालित राइफल का अनावरण किया है, जो लगभग 1,800 गज की दूरी पर लक्ष्य भेद सकता है।
यह राइफल दीवार के पीछे खड़े दुश्मनों का पता लगाकर और दीवारों को उड़ाकर दुश्मनों का खात्मा करने की क्षमता रखता है। सटीक स्थान की गणना करने के लिए यह हवा की गति, तापमान और अन्य वायुमंडलीय आंकड़ों को मापकर अपने लक्ष्य तक पहुँचता है। अगर कोई जगह इसे ऑप्टिकली दृष्टि से नहीं दिखा तो इसे स्नाइपर देख सकता है।

ये राइफल किसी भी निशानेबाज के लिए एक अद्भुत उपलब्धि है। यह एक वायरलेस डिवाइस से भी कनेक्ट हो सकता है ताकि कमांडर देख सकें कि राइफल अपनी नजरों से क्या- क्या देख रहा है।
लास वेगास की कंपनी उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स शो में AR-15 PGF (Precision Guided Firearm) लाई और प्रौद्योगिकी वेबसाइट ARS इन प्रोटोटाइप हथियार की क्षमताओं से ही भर गई। TrackingPoint की रिपोर्ट के मुताबिक, कस्टम-मिल्ड स्टील बैरल का इस्तेमाल करता है।
ये राइफल “338TP” नामक एक ट्रैकिंग प्वॉइंट पर गोल घूमकर आग लगाता है, जो कि .338 लैपिया मैग्नम के समान है। इस राइफल की कीमत 40 हजार डॉलर है।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारे पेज को लाइक करें


loading…

Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *