ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि देशभर में इस्लाम का डर पैदा किया जा रहा है, भीड़ मुस्लिमों की हत्या कर रही है।
हरियाणा में चलती ट्रेन में भीड़ द्वारा एक 17 वर्षीय मुस्लिम लड़के की हत्या किए जाने की निंदा करते हुए ओवैसी ने कहा कि समूचे मुल्क में नफरत का माहौल बनाया जा रहा है। ओवैसी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मैं देश में बनाए जा रहे इस माहौल को इस्लाम से डर का माहौल कहूंगा। ऐसा माहौल बनाने वाले ही गाय, धर्म और दाढ़ी के नाम पर हो रही मुस्लिमों की हत्या के लिए जिम्मेदार हैं।
हैदराबाद से सांसद ओवैसी हरियाणा में ट्रेन में भीड़ द्वारा मुस्लिम लड़कों पर किए गए हमले के संबंध में बोल रहे थे, जिसमें जुनैद नाम के किशोर की मौत हो गई थी। हमले का शिकार हुए लड़के दिल्ली से ईद की खरीददारी कर घर लौट रहे थे।

ओवैसी ने श्रीनगर की जामिया मस्जिद के बाहर भीड़ द्वारा एक पुलिस अधिकारी की हत्या किए जाने की भी निंदा करते हुए कहा कि मैं पुलिस उपाधीक्षक अयूब की भीड़ द्वारा हत्या किए जाने की निंदा करता हूं। उस पाक रात में जामिया मस्जिद के नजदीक अयूब की हत्या करने वालों और गाय व धर्म के नाम पर मुस्लिमों की हत्या करने वालों में कोई फर्क नहीं है। ओवैसी ने कहा कि चाहे जो भी हो, इसमें कोई फर्क नहीं है। उन्हें इंसान नहीं कहा जा सकता है। इसकी निंदा होनी चाहिए। साथ ही कहा कि यह जम्मू एवं कश्मीर की सत्ता पर काबिज भाजपा और पीडीपी के खराब प्रशासन का नतीजा है। दोनों पार्टियों ने बड़े-बड़े वादे किए थे लेकिन कुछ भी नहीं किया गया।
ओवैसी ने हैदराबाद की एक जनसभा में कहा कि राष्ट्रपति चुनाव आ गया है। बीजेपी के उम्मीदवार ने 2010 में एक बयान दिया था। उन्होंने क्या बयान दिया था? NDA के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने कहा था कि मुसलमान और ईसाई इस राष्ट्र के लिए एलियन हैं, इसका मतलब है कि हमारा यहां कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कोविंद को समर्थन की घोषणा करने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ ही उनके गठबंधन सहयोगी एवं राजद नेता लालू प्रसाद पर भी निशाना साधा और दोंनों को ”ड्रामेबाज” बताया।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारे पेज को लाइक करें


loading…

Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *