तेज प्रताप और ऐश्वर्या की शादी में नीतीश, अखिलेश और दिग्विजय भी हुए शामिल

 103 



राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के शादी समारोह में बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान एवं उपेन्द्र कुशवाहा, पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी, अखिलेश यादव, दिग्विजय सिंह, फारूक अब्दुल्लाह एवं हेमंत सोरेन,लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार, सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी, पूर्व केंद्रीय मंत्रियों शरद यादव, प्रफुल्ल पटेल, चौधरी अजीत सिंह, शत्रुघ्न सिन्हा, देवेंद्र प्रसाद सिंह यादव, राकांपा नेता तारिक अनवर और सांसद सुभाष चंद्रा आदि वर-वधू को आशीर्वाद देने पहुंचे.
राजद सुप्रीमो के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव पूर्व स्वास्थ्य मंत्री, बिहार की शादी शनिवार को बिहार के पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या से हुई. जयमाल समारोह वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में रखा गया था. तेज प्रताप की बारात 10 सर्कुलर रोड से वेटनरी कॉलेज ग्राउंड पहुंची. जहाँ ऐश्वर्या ने पहले तेज प्रताप की आरती उतारी फिर वरमाला पहनायी. इसके बाद तेज प्रताप ने ऐश्वर्या को जयमाला पहनाया और दोनों ने उपस्थित समस्त परिजनों से आशीर्वाद लिया. लगभग पच्चीस हजार लोग तेज प्रताप और ऐश्वर्या के जयमाल के साक्षी बने.
इस शादी में दस, सर्कुलर रोड पर सुबह से ही राजनेताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था. सीताराम येचूरी, डी. राजा, सरयू राय, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव की पत्नी पूर्व सांसद डिंपल यादव, हथुआ महाराज, कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, सदानंद सिंह, कौकब कादरी भी वर- वधू को आशीर्वाद देने पहुँचे. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी शुभकामनायों के साथ प्रतिनिधि को भेजा.


अखिलेश यादव (पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश) की शादी में कैटरिंग का काम करने वाले कानपुर के कैटरर भाटिया ग्रुप ने तमाम व्यंजन शुद्ध घी में तैयार किए. बारातियों के लिए पटना का लिट्‌टी-चोखा, कानपुर की इमरती, अमृतसर का कुलचा और आगरे के पराठे के अलावा वेज कोफ्ता, कढ़ाई पनीर, दही वड़ा, तंदूरी रोटी, नान, पूड़ी, जीरा राइस, अरहर दाल, आलू की टिक्की, चाट, गोलगप्पे, गुलाब जामुन, सॉफ्ट ड्रिंक्स, आइस्क्रीम के अलावा अन्य कई व्यंजन प्रस्तुत थे.
शादी के मौके पर लालू प्रसाद और नीतीश कुमार एक मंच पर लम्बे समय बाद एकसाथ थे. खुशी के इस मौके पर दोनों गर्मजोशी से एक-दूसरे का देर तक हाथ पकड़े रहे. नीतीश और राबड़ी के बीच बैठकर प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी और उनकी सभी बहनों ने तस्वीरें खिंचवाई और लगातार मुख्यमंत्री से बात करते रहे. कार्यकर्ताओं का हुजूम पूरे वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में लगे स्क्रीन पर लालू प्रसाद की तस्वीर देखते ही जिन्दाबाद के नारे लगाने लगता था.
उधर शादी के लिए चंद्रिका राय के आवास में एक आकर्षक पंडाल बनाया गया, जहाँ तेज प्रताप- ऐश्वर्या के फेरे होंगे. मंडप को बंगाली थीम पर कोलकाता के कारीगरों ने तैयार किया जिसे जूही, बेला, गेंदा आदि फूलों से सजाने के साथ ही पीले और गुलाबी रंग की रोशनी लगाई गयी है.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading...


Loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *