टंडवा में दुर्गा पूजा के अवसर पर भक्तिमय हुआ माहौल, श्रद्धालुओं के आने से बढ़ी रौनक

 114 


टंडवा/औरंगाबाद: नवीनगर प्रखंड के टंडवा बाज़ार में दुर्गा पूजा पुरे भक्ति भाव के साथ मनाया जा रहा है. आठ पंचायतों का मुख्य बिंदु है इसलिए यंहा हजारों-हजार की संख्या में लोग अपने-अपने परिवार के साथ माँ दुर्गा के दर्शन करने आते हैं. यंहा बने पंडाल आकर्षण का केंद्र है इसके अलावा रात में बड़े पर्दे पर रमायण का सिरियल देखाया जाता है जिसे देखने केलिए भक्तो की भीड़ उमड़ती है जिससे माहौल भक्तिमय बन जाता है।
श्रद्धालुओं की सुरक्षा केलिए कमिटी के सदस्य के अलावा टंडवा थाना के पुलिस मुस्तैदी से शहर के चप्पे-चप्पे पर डटी रहती है. वंही जिला प्रशासन द्वारा भी सुरक्षा के पुख्ता इन्तजाम किया गया है. साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर कमीटी के ओर से बार-बार अपील किया जा रहा है कि बाज़ार में कोई भी बस अपने यात्री को न उतारे और न ही चढ़ने दे। खजुरी सरैया तरफ जाने वाले बस या कोई भी गाड़ी मस्ज़िद के पास रोके और गजनाधाम जाने वाले गाड़ी सूर्यमंदिर के पास जबकि नवीनगर के तरफ जाने वाले पटवाटोली बस स्टेण्ड पर ही रोके. अगर पंजाब नैशनल बैंक जाने वाले बाईपास का इस्तेमाल कर सीधा बैंक पहुँच सकते हैं इससे किसी को कोई परेशानी का सामना नही करना पड़ेगा।
इसकी जानकारी कमीटी अध्यक्ष नरेश प्रसाद अग्रवाल और उपाध्यक्ष अशिविनि कुमार सौरभ उर्फ़ पिंटू सिंह ने दिया. साथ ही यह भी बताया की इस बार प्रशासन के ओर से जुलुस में डीजे बंद करा दिया गया है इस लिए कमीटी के लोंगो ने झारखण्ड के मशहूर ढोल-नगाड़े और भांगड़े का चालीस ब्यक्ति ग्रुप रहेगा जो आकर्षण के साथ-साथ लोंगो का दिल जितने का काम करेगा. इसलिए इस बार दशमी के दिन टंडवा बाज़ार जरूर पहुँचे आपका कमीटी स्वागत करता है और करता ही रहेगा।
टंडवा से मो. फखरुद्दीन की रिपोर्ट

loading…


Loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *