जातिवाद, वंशवाद और तुष्टिवाद पर विकासवाद की जीत, 2019 में जीत पक्की : अमित शाह

 85 


गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भाजपा की शानदार जीत पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि ये वंशवाद, जातिवाद और तुष्टिवाद पर विकासवाद की जीत है. उन्होंने कहा कि त्रिपुरा, मेघालय, मिजोरम और कर्नाटक में तथा 2019 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा की जीत तय है।
पार्टी मुख्यालय में उन्होंने कहा कि मोदी जब से PM बने हैं तब से जातिवाद, वंशवाद और तुष्टिवाद से राजनीति को मुक्त करने की कोशिश कर रहे हैं. उसी क्रम में उत्तर प्रदेश के बाद गुजरात में लोगों ने लोकतंत्र के इन नासुरों को हटाने की कोशिश की है. इसके लिए भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं को बधाई.
उन्होंने कहा कि गुजरात में कांग्रेस ने जातिवाद की ओर धकेलने की कोशिश की, जनता ने नकार दिया. कांग्रेस के प्रदेश के सभी बड़े नेता चुनाव हार गए. जनता ने मोदी जी पर भरोसा किया है. पूरे प्रचार के दौरान प्रचार का स्तर नीचे ले जाने का प्रयास किया गया. गलत शब्दों का इस्तेमाल किया. घोर जातिवादी प्रचार के बावजूद एक फीसदी का उनके वोट में इजाफा हुआ है. जिस तरह से पूरे चुनाव को जातिवाद में झोंकने का प्रयास किया गया उसे जनता ने नकारा है. कांग्रेस के नेतृत्व ने जो आउटसोर्सिंग के जरिए चुनाव लड़ने का प्रयास किया उसी के चलते उनके कई बड़े नेता हार गए.

शाह ने कहा कि मोदी जी ने पॉलिटिस्क ऑफ परफॉरमेंस की शुरुआत की है और गुजरात की जनता ने हमें मौका दिया. गुजरात में 1990 के बाद से भाजपा कभी भी लोकसभा और विधानसभा के चुनाव नहीं हारी है. 2112 में हमें 47.85 फीसदी वोट मिला था लेकिन इस बार 49.10 वोट मिले हैं, राज्य में भाजपा की लोकप्रियता बढ़ी है. हिमाचल में हम बड़े अंतर से जीते हैं. पिछले चुनाव की तुलना में इस बार हमें करीब 10 फीसदी अधिक वोट मिले हैं. राज्य में दो तिहाई की बहुतम से सरकार बनेगी. 2014 लोकसभा चुनाव के पहले पांच राज्यों में हमारी सरकार थी आज 14 राज्यों में हमारे मुख्यमंत्री और 5 में सहयोगी के साथ सरकार में हैं. आने वाले दिनों में त्रिपुरा, मेघालय, मिजोरम और कर्नाटक में भी भाजपा अपनी सरकार बनाएगी.
उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री की नीतियों और केन्द्र सरकार के गरीब लक्ष्य कार्यक्रम की जीत है, हम 106 योजनाएं लेकर आये, देश की आर्थिक स्थिति बेहतर हुई है.
शाह ने कहा कि आजादी के 70 साल बाद देश का लोकतंत्र करवट बदल रहा है. यूपी के बाद गुजरात में भी साबित हुआ कि सिर्फ और सिर्फ विकास ही चलेगा. इस जीत से साबित हुआ गुजरात की जनता ने आग लगाने वाले मुद्दों को नकार दिया है.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें


loading...


Loading...