जय श्री राम के नारे पर कविता कृष्णन का ट्वीट, भारत हिंदू राष्ट्र बन चुका है?

 82 


कम्यूनिस्ट नेता कविता कृष्णन ने जय श्री राम के नारों को हिंदू राष्ट्र से जोड़कर ट्विटर पर एक खबर शेयर करते हुए लिखा कि क्या बीजेपी को लगता है कि हम हिंदू राष्ट्र बन चुके हैं?
संसद के केंद्रीय कक्ष में सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश जे एस खेहर द्वारा रामनाथ कोविंद को भारत के नए राष्ट्रपति के तौर पर शपथ दिलाने के बाद जैसे ही राष्ट्रगान बजाया गया, इसके तुरंत बाद वहाँ भारत माता की जय और जय श्री राम के नारे लगाए गए। वैसे यह पहली बार नहीं है, जब संसद भवन में जय श्री राम का नारा लगाया गया हो। इससे पहले जब भाजपा सदस्यों ने प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी का स्वागत समारोह किया था, उस दौरान भी ऐसी नारेबाजी की गई थी।


जिस समय य़े नारे लगाए गए उस समय कक्ष में वो सभी लोग मौजूद थे जो शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बनने यहाँ आये थे। उनमें सांसदों के साथ, प्रधानमंत्री, उपराष्ट्रपति, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी एवं प्रतिभादेवी पाटिल, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एवं एचडी देवगौड़ा, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी, जदयू अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मुलायम सिंह यादव आदि तमाम पक्ष- विपक्ष के नेता मौजूद थे। नारे लगने के बाद ये बात लगभग तमाम चैनलों की सुर्खी भी बनी। इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी काफी समर्थन और विरोध देखने को मिला।
देश के नए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने अपना पदभार संभालने के तुरंत बाद राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि देश की सफलता का मंत्र उसकी विविधता है और यही विविधता हमारा वह आधार है जो हमें अद्वितीय बनाता है। इस देश में हमें राज्यों और क्षेत्रों, पंथों, भाषाओं, संस्कृतियों, जीवन शैलियों जैसी कई बातों का सम्मिश्रण देखने को मिलता है। हम बहुत अलग हैं, लेकिन फिर भी एक हैं, एकजुट हैं।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading…


Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *