जम्मू-कश्मीर मंत्रिमंडल में बदलाव, कविंदर गुप्ता ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

 77 



जम्मू-कश्मीर के विधानसभा अध्यक्ष कविंदर गुप्ता को राज्यपाल एनएन वोहरा ने कन्वेंशन सेंटर में पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव तथा प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने शपथग्रहण समारोह में भाग लिया.
गुप्ता के अलावे भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सतपाल शर्मा, कठुआ के विधायक राजीव जसरोटिया तथा सांबा के विधायक दविंदर कुमार मान्याल ने मंत्री पद की शपथ ली. पीडीपी के जिन मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल किया गया उनमें पुलवामा के विधायक मोहम्मद खलील बांद और सोनवर के विधायक मोहम्मद अशरफ मीर शामिल हैं. उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने रविवार को रात में ही इस्तीफा दे दिया था.
भाजपा ने 17 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर सरकार में अपने सभी 9 मंत्रियों को इस्तीफा देने को कहा था, ताकि महबूबा मुफ्ती मंत्रिमंडल में नए चेहरे लाए जा सकें. भाजपा तब से दबाव में है जब से उसके दो मंत्रियों लाल सिंह और चंद्रप्रकाश गंगा ने कठुआ में आठ साल की लड़की से बलात्कार एवं उसकी हत्या के आरोपियों के समर्थन में रैली में हिस्सा लिया था.


कवींद्र गुप्ता ने शपथ ग्रहण के बाद कहा कि 3 साल बाद पार्टी ने मुझे नई जिम्मेदारी सौंपी है. मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों की उम्मीदों पर खड़ा उतरने की पूरी कोशिश करुंगा. हमने लोगों के जनमत को देखते हुए गठबंधन से प्रवेश किया, मुझे उम्मीद है कि उनके साथ काम करना अच्छा रहेगा.
पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि भूमिका बदलने का निर्णय पार्टी का था. सरकार ने पिछले तीन साल तक अच्छा काम किया है और मुझे उम्मीद है कि आगे भी बेहतर होगा.
जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने फेरबदल पर कहा है कि एक नई टीम आई है.पुरानी टीम ने भी अच्छा काम किया था, नई टीम में युवा और शिक्षित लोग हैं और मुझे उम्मीद हैं कि वे अच्छा काम करेंगे. भाजपा ने पांच नए कैबिनेट मंत्री व एक राज्यमंत्री बनाया है तो पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने अपने दो नए कैबिनेट मंत्री बनाए.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading...


Loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *