छह दिसंबर को करना है राम मंदिर का शिलान्यास : साध्वी प्राची

 58 


2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा गरमा गया है। राम मंदिर निर्माण को लेकर शुरू हुई राजनीतिक दलों की खींचतान के बीच तालकटोरा स्टेडियम में चल रही अखिल भारतीय संत समिति की बैठक में साध्वी प्राची ने कहा है कि राम जी का मंदिर धूमधाम से बनेगा। छह दिसंबर को ही हमें शिलान्यास करना है। साध्वी ने कहा कि अयोध्या के अंदर हिंदुस्तान के हिंदुओं को बुलाओ, राम मंदिर की घोषणा करो, किसी की जरूरत नहीं है राम मंदिर बन जाएगा।
गौरतलब है कि शनिवार से दो दिवसीय साधु-संतों की बैठक तालकटोरा स्टेडियम में शुरू हो चुकी है। इसे ‘धर्मादेश’ का नाम दिया गया है। तालकटोरा स्टेडियम में जारी इस बैठक में देश भर के तकरीबन तीन हजार साधु-संत भाग ले रहे हैं। बैठक में हिंदू धर्म के सभी 125 संप्रदायों के संत हिस्सा ले रहे हैं। बताया जा रहा है कि दिल्ली में साधु-संतों का इस तरह का जमावड़ा प्रयागराज कुंभ से पहले सबसे बड़ा है।
धर्मादेश’ के लेकर अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रनन्द सरस्वती के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट ने संतो को निराश किया है। ऐसे में कोई बड़ा फैसला जरूर होगा। दो दिनों की इस बैठक में तीन सत्र होंगे।बैठक के दूसरे सत्र में धर्मांतरण के नए-नए तरीके अपना रही मिशनरियों पर वक्ता अपनी बात रखेंगे। 4 नवंबर श्रीश्री रविशंकर सहित तमाम बड़े संत और शंकराचार्य सबरीमाला पर व्यख्यान देंगे और राम मंदिर पर प्रस्ताव भी रखा जाएगा

loading…


Loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *