गुजरात से राज्यसभा चुनाव लड़ेंगे अमित शाह और स्मृति ईरानी

 92 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी गुजरात से राज्यसभा का चुनाव लड़ेंगे. भाजपा की बुधवार को हुई संसदीय बोर्ड की बैठक में इस बारे में फैसला हुआ. भाजपा की संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा, ‘अमित शाह और स्मृति ईरानी गुजरात से राज्यसभा का चुनाव लड़ेंगे.’
2014 में लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रचंड जीत के बाद अमित शाह को गृह मंत्री बनाए जाने की चर्चा थी और दो एक मौके छोड़ दिए जाएं तो अमित शाह ने भाजपा को कई प्रदेशों में शानदार जीत दिलाई है. वहीं, स्मृति ईरानी 2014 में अमेठी से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था लेकिन वह हार गईं. केंद्र में भाजपा की सरकार बनने पर ईरानी को मानव संसाधन विकास मंत्रालय की अहम जिम्मेदारी सौंपी गयी थी. इसके बाद ईरानी को कपड़ा मंत्रालय और हाल ही में हुए कैबिनेट फेरबदल में उन्हें सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का कार्यभार भी सौंपा गया.

गौरतलब है कि बुधवार शाम दिल्ली में भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और कैबिनेट के कई मंत्री शामिल हुए. इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद उपजे राजनीतिक हालात पर चर्चा की गयी. जद-यू के समर्थन के सवाल पर नड्डा ने कहा कि संसदीय बोर्ड ने एक तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है. समिति बिहार पर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी जिस पर फैसला किया जाएगा. नड्डा ने कहा कि भाजपा ने अपने विकल्प खुले रखे हैं.


हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading…


Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *