गुजरात में सी-प्लेन से PM मोदी ने भरी उड़ान, पहली बार हिंदुस्तान ने देखा ऐसा नजारा

 88 

देश के इतिहास में पहली बार मंगलवार को किसी PM ने सी-प्लेन से उड़ान भरा। बता दें कि सी-प्लेन से उड़ान भरने वाले यात्रियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके पहले बने हैं।
गुजरात चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। गुजरात चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन PM MODI साबरमती नदी से धरोई बांध तक सी-प्लेन में सफर करेंगे। बता दें कि पीएम सरदार ब्रिज से उड़ान भरकर धरोई बांध तक पहुचेंगे।
देश में इस तरह के विमान में यह अब तक की पहली उड़ान होगी। पीएम मोदी उसी सी-प्लेन से वापस भी लौटेंगे। पीएम ने एक चुनाव रैली में घोषणा की, ‘देश के इतिहास में पहली बार कोई सी-प्लेन साबरमती नदी पर उतरेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हमारी पार्टी ने मंगलवार को मेरे रोडशो की योजना बनाई थी, लेकिन प्रशासन ने उसकी मंजूरी नहीं दी। मेरे पास समय था, इसलिए मैंने सी-प्लेन से अंबाजी जाने का फैसला किया। उन्होंने कहा, ‘हमारे पास हर जगह हवाईअड्डे नहीं हो सकते, इसलिए हमारी सरकार ने ये सी-प्लेन लाने की योजना बनाई है।

बता दें कि परिवहन मंत्री नीतीन गडकरी ने 2015 में सी-प्लेन की घोषणा की थी और दो साल बाद यह अब सच्चाई बन गया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी साबरमती नदी में सी-प्लेन से उतर कर विकास के मुद्दे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सवालों का जवाब देंगे। साथ ही सी प्लेन के जरिए राज्य के विकास और पर्यटन को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता को भी गुजरात की जनता के सामने उदाहरण के साथ पेश करेंगे।
गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण 19 जिलों की 89 सीटों पर वोट डाले गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, अभी तक 60 फीसदी से अधिक मतदान हुए। वहीं दोपहर 12 बजे तक 31 फीसदी मतदान किए गए।
शनिवार को गुजरात के कच्छ, सौराष्ट्र और दक्षिणी इलाके समेत 19 जिलों की 89 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुए। कच्छ, मोरबी, जामनगर, सुरेंद्रनगर, देवभूमि द्वारका, राजकोट, बोटाद, पोरबंदर, जूनागढ़, अमरेली, गिर, सोमनाथ, भावनगर, भरूच, नर्मदा, सूरत, तापी, नवसारी, डांग और वलसाड जिले में में हुए मतदान में 977 उम्मीदवार चुनाव मैदान में अपने भाग्य आजमा चुके हैं।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें


loading...


Loading...





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *