खास फीचर्स के साथ NOKIA 8 लॉन्च

 106 

Top


नोकिया ने दुनिया का पहला ऐसा एंड्रॉयड स्मार्टफोन Nokia 8 लॉन्च किया है, जिसमें Carl Zeiss ऑप्टिक्स दिया गया है. कंपनी का दावा है कि प्योर एंड्रॉयड में सबसे एडवांस्ड एल्यूमिनियम बॉडी दी गई है.
एचएमडी ग्लोबल ने दावा किया है कि Nokia 8 में दुनिया का पहला डुअल साइट वीडियो फीचर दिया गया है, जिसके तहत फेसबुक और यूट्यूब पर रियलटाइम किया जा सकता है. डुअल साइट के जरिए एक साथ फ्रंट और रियर कैमरे का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसका मतलब है कि डिस्प्ले पर स्प्लिट स्क्रीन पर दोनो साइड के विजुअल देखे जा सकेंगे. कंपनी ने इसे Bothie का नाम दिया है. नोकिया के मुताबिक इसे वीडियो कॉन्टेंट क्रिएटर को काफी फायदा होगा.
नोकिया के अनुसार यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें Nokia OZO दिया गया है. इससे यूजर्स 360 डिग्री ऑडियो का अनुभव ले सकेंगे. इसमें एल्यूमिनियम बॉडी के साथ ही हाई ग्लॉस मिरर फिनिश देते हुते नोकिया ने फोटोज और वीडियो के लिए गूगल फोटोज के तहत अनलिमिटेड स्टोरेज देने का वादा किया है. इस हाई एंड फ्लैगशिप स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 835 तथा 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 256GB तक किया जा सकता है.


एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सर विकास ने लॉन्च के दौरान कहा कि फैन्स अब पहले से ज्यादा लाइव कॉन्टेंट शेयर करते हैं. सोशल मीडिया पर हर मिनट लाखों फोटोज और वीडियोज शेयर किए जा रहे हैं. हमने इसे ध्यान में रखते हुए शानदार डिजाइन, बेहतर अनुभव और पॉवरफुल परफॉर्मेंस वाला स्मार्टफोन तैयार किया है. Nokia 8 में प्योर एंड्रॉयड दिया गया है और यह Android 7.1.1 पर चलता है. सिक्योरिटी के लिए इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है.
बताया जाता है कि Nokia 8 चार कलर वैरिएंट्स में उपलब्ध होगा. इनमें पॉलिश्ड ब्लू, पॉलिश्ड कॉपर, टेम्पर्ड ब्लू और स्टील शामिल होंगे. कंपनी ने इसकी कीमत करीब 45 हजार रुपये (599 यूरो०) तय की है. Nokia 8 सिंगल सिम और डुअल सिम दो वैरिएंट में होगा. 2.5D कर्व्ड स्क्रीन वाले Nokia 8 में 5.3 इंच की आईपीएस एलसीडी क्वॉड एचडी डिस्प्ले है जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टेड है.
इसमें डुअल लेंस सेटअप के साथ रियर कैमरा दिया गया है, जिसमें से एक ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन के साथ 13 मेगापिक्सल और दूसरे कैमरे के तौर पर 13 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम लेंस है. सेल्फी के लिए इसमे फेस डिटेक्शन ऑटो फोकस के साथ 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. इसमें फ्लैश नहीं है, लेकिन डिस्प्ले ही फ्लैश के तौर पर काम करेगा. 3,090mAh बैटरी के साथ ही इसमें क्वॉल्कॉम क्विक चार्ज 3.0 दिया गया है जिससे यह तेजी से चार्ज होगा. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE सहित वाईफाई और लेटेस्ट ब्लूटूथ जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स भी हैं. कुछ चुनिंदा देशों में इसकी बिक्री सितंबर से शुरू होगी.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading…


Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *