खजुरी टिका में मुस्लिम समुदाय को दुर्गा पूजा समिति ने किया सम्मानित, एकता की मिसाल

 65 


टंडवा/औरंगाबाद: हर-बार की तरह इस बार भी टंडवा थाना अंतर्गत सभी दुर्गा पूजा समितियों ने चाहे टंडवा बाज़ार, रामनगर, एकड़ारा, मूँगिया, पाण्डु या फिर खजुरी सरैया सभी जगह भब्य पूजा पंडाल बनाया गया और शांति पूर्वक माँ दुर्गा की पूजा भी किया गया. शुक्रवार को मूर्तियों का विसर्जन से पहले खजुरी टिका में दुर्गा पूजा मिलन समारोह का आयोजन किया गया जिसमे मुस्लिम समुदाय को फूल माला वस्त्र देकर सम्मानित किया गया जो एकता की मिसाल है। इस मौके पर कमिटी के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, सदस्य एवं काफ़ी संख्या में दोनों समुदाय के लोग उपस्थित थे।
टंडवा में माँ दुर्गा की मूर्तियों का विसर्जन में उमड़ा आस्था का सैलाब जन्हा हजारो-हजार की संख्या में पहुचे लोगों को दुर्गा पूजा कमिटी 2018 के ओर से स्वागत किया गया. शोभा यात्रा को चार-चाँद लगाने के लिए झारखण्ड के रामगढ के मशुर मुन्ना भागड़ा ग्रुप ने लोगो को झूमने पर मजबूर कर दिया वही तिरंगा झंडा और छोटे-छोटे बच्चों का निर्तय लोगों का दिल जीत लिया। कमिटी के अध्यक्ष नरेश प्रसाद अग्रवाल से जब मैंने बात किया तो उन्होंने बताया की यंहा पे सभी समुदाय के लोग जुलुस में सामिल रहते हैं हम लोग कोई भी पर्व को बड़ी शांति के साथ मनाते हैं और आगे भी ऐसा ही शांति बना रहे यही माँ से प्राथना करता हूँ आज रावण दहन का मतलब है बुराई पर अच्छाई की जीत. हमसभी को अपने अंदर के रावण को मारने की जरूरत है, तभी हमारा समाज और राज्य खुशहाल रहेगा।
शांति को कायम करने में स्थानीय प्रशासन का सराहनीय योगदान देखने को मिला. टंडवा थानाध्यक्ष मो. साज़िद हुसैन ने बताया की शहर से लेकर गांव तक सभी जुलुस में पुलिस बल के द्वारा नज़र थी ताकि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी या अफ़वाह न फैले. किसी भी गतिबिधि से निपटने केलिए पहले से ही पूरी तैयारी कर फ़्लैग मार्च व जगह-जगह पुलिस बल तैनात की गई थी। शांति को बहाल करने में कमिटी का भी पूरा सहयोग रहा मैं उनका भी शुक्र गुज़ार हूँ।
टंडवा से मो. फखरुद्दीन की रिपोर्ट

loading…


Loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *